×

आईपीएल के बाद विमेंस प्रीमियर लीग के टाइटल स्पॉन्सर की जिम्मेदारी टाटा समूह को मिली

WPL 2023: विमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन की शुरुआत में अब महज कुछ दिन ही शेष रह गए हैं। बीसीसीआई ने आईपीएल की आपार सफलता के बाद विमेंस प्रीमियर लीग के आयोजन का एलान किया हैं। हाल ही में महिला प्रीमियर लीग के लिए खिलाड़ियों की बोली लगाई गई थी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 22 Feb 2023 5:13 AM GMT
WPL 2023
X

WPL 2023

WPL 2023: विमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन की शुरुआत में अब महज कुछ दिन ही शेष रह गए हैं। बीसीसीआई ने आईपीएल की आपार सफलता के बाद विमेंस प्रीमियर लीग के आयोजन का एलान किया हैं। हाल ही में महिला प्रीमियर लीग के लिए खिलाड़ियों की बोली लगाई गई थी। विमेंस प्रीमियर लीग के टाइटल स्पॉन्सर के लिए कई बड़ी कंपनियां रेस में थी, लेकिन बीसीसीआई ने यह जिम्मेदारी टाटा समूह को सौंपी हैं। हालांकि इसके समय को लेकर किसी तरह की ऑफिसियल जानकारी अभी नहीं मिली हैं। लेकिन सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई ने टाटा समूह को पांच साल के लिए विमेंस प्रीमियर लीग के टाइटल स्पॉन्सर जिम्मेदारी सौंपी हैं।

महिला क्रिकेट को मिलेगा बढ़ावा:

बीसीसीआई ने विमेंस आईपीएल के पहले संस्करण के लिए शेड्यूल का ऐलान पहले ही कर दिया था। पहले सीजन में कुल 5 टीमें 22 मुकाबले खेलेंगी। बता दें पूरी दुनिया में टाटा समूह की अपनी एक खास पहचान हैं। उद्योग जगत के साथ हर क्षेत्र में टाटा का बड़ा नाम हैं। अब आईपीएल के बाद विमेंस प्रीमियर लीग के टाइटल स्पॉन्सर की जिम्मेदारी भी बीसीसीआई ने टाटा समूह को सौंपी हैं। अब ऐसे में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए टाटा समूह को एक बड़ी जिम्मेदारी मिली है। बता दें कि विमेंस आईपीएल (WPL) का आगाज 4 मार्च से होगा, जो कि 26 मार्च तक चलेगा।

जय शाह ने ट्वीट कर दी जानकारी:

विमेंस प्रीमियर लीग के टाइटल स्पॉन्सर की जिम्मेदारी टाटा समूह को मिलने की जानकारी बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने दी। जय शाह एक ट्वीट के माध्यम से इसकी घोषणा की। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि ''मुझे टाटा समूह को पहले विमेंस प्रीमियर लीग सीजन के टाइटल स्पॉन्सर के रूप में घोषित करते हुए काफी खुशी हो रही है। मुझे उनका साथ मिला है और मुझे विश्वास है कि हम महिला क्रिकेट को अगले स्तर पर ले जा सकते हैं।'' बता दें विमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन में कुल पांच टीमें मुंबई इंडियंस, गुजरात जायंट्स, यूपी वॉरियर्स, रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स शामिल हैं।

ऑक्शन में स्मृति मंधाना रहीं सबसे महंगी खिलाड़ी:

महिला प्रीमियर लीग के लिए 13 फरवरी को मेगा ऑक्शन का आयोजन हुआ। मुंबई में हुई नीलामी में 4448 खिलाड़ियों की बोली लगी। जिनमें टीम इंडिया की स्टार क्रिकेटर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana ) पर सबसे बड़ी बोली लगी। स्मृति को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 3.40 करोड़ रुपए में खरीदा। नीलामी में कुल 89 खिलाड़ी सोल्ड हुए। जिनमें 30 विदेशी हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story