×

Dean Elger: संन्यास लेने वाले प्रोटियाज दिग्गज डीन एल्गर को टीम इंडिया और विराट कोहली ने दिया खास तोहफा, लाइफ-टाइम रखेंगे याद

Dean Elger: प्रोटियाज टीम के इस दिग्गज बल्लेबाज को इंटरनेशनल क्रिकेट के आखिरी मैच के बाद टीम इंडिया ने खास तोहफा दिया।

Kalpesh Kalal
Published on: 5 Jan 2024 4:28 AM GMT
Dean Elger
X

Dean Elger (Source_Social Media)

Dean Elger: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और दिग्गज सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। भारत के खिलाफ की खेली गई 2 मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज के संपन्न होने के साथ ही इस दिग्गज बल्लेबाज ने अपने शानदार टेस्ट करियर को बाय-बाय कह दिया है। गुरुवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच उनके करियर का आखिरी मैच था। डीन एल्गर ने इस टेस्ट सीरीज के शुरु होने से पहले ही संन्यास का ऐलान कर दिया था।

केपटाउन टेस्ट में संन्यास लेने वाले डीन एल्गर को टीम इंडिया से खास तोहफा

दक्षिण अफ्रीका के लिए केपटाउन टेस्ट मैच में डीन एल्गर कप्तानी कर रहे थे, उन्हें रेगुलर कप्तान टेम्बा बावुमा की गैरमौजूदगी में कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई थी। ऐसे में उन्होंने अपने करियर का आखिरी मैच बतौर कप्तान खेला। इस प्रोटियाज दिग्गज खिलाड़ी के करियर के आखिरी मैच के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने उन्हें एक बहुत ही खास तोहफा दिया। टीम इंडिया के साथ ही भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अपनी तरफ से अलग से खास उपहार भेंट किया।

एल्गर को आखिरी टेस्ट के बाद टीम इंडिया ने दिया गेस्चर

केपटाउन टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को डीन एल्गर की कप्तानी में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा जिसके साथ ही ये 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भी 2-2 से बराबर हो गई। लेकिन टीम इंडिया ने जीत के जश्न को भुलाकर दक्षिण अफ्रीका के इस दिग्गज बल्लेबाज को उनके आखिरी टेस्ट मैच के मौके पर बहुत ही खास तोहफा दिया, जो अपने जीवन में हमेशा के लिए याद करेंगे।

खिलाड़ियों और कोच के सिग्नेचर वाली जर्सी की भेंट, विराट ने भी दी अपनी जर्सी

मैच के खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डीन एल्गर को टीम इंडिया की टेस्ट जर्सी भेंट की। इस जर्सी पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा, दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ ही सभी खिलाड़ियों के सिग्नेचर किए हुए हैं। एल्गर को ये खास तोहफा देते हुए बीसीसीआई ने अपने ट्वीटर हैंडल पर फोटो पोस्ट की है। बीसीसीआई ने इसी फोटो के साथ ही एक और फोटो शेयर की है जिसमें विराट कोहली डीन एल्गर को अपनी जर्सी भेंट कर रहे हैं। इस दौरान दोनों ही दिग्गज काफी खुश दिखायी दे रहे हैं, तो वहीं एल्गर टीम इंडिया के किंग कोहली के कंधें पर हाथ रखे हुए नजर आ रहे हैं।


टीम इंडिया और विराट कोहली से स्पेशल गिफ्ट के तौर पर जो जर्सी भेंट की गई है, वो वाकई में दक्षिण अफ्रीका के 36 वर्षीय इस दिग्गज खिलाड़ी के जीवन के लिए खास तोहफा है, जो अपने जीवन में हमेशा-हमेशा के लिए याद करेंगे। आपको बता दें कि डीन एल्गर ने 2012 में डेब्यू के बाद 11 साल में दक्षिण अफ्रीका के लिए कुल 86 टेस्ट मैच खेले जिसमें उन्होंने 152 पारियों में 37.92 की औसत से 14 शतक और 25 अर्धशतकों की मदद से 5347 रन बनाए।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story