IND vs SL T20 Series: टीम इंडिया ने श्रीलंका को तीसरे मैच में सुपर ओवर में दी मात, सीरीज पर किया 3-0 कब्जा

IND vs SL T20 Series: टीम इंडिया ने तीसरे टी20 मैच में श्रीलंका को रोमांच के बीच सुपर ओवर में शिकस्त दी।

Kalpesh Kalal
Published on: 31 July 2024 3:18 AM GMT
Team India
X
IND vs SL (Source_Social Media)

IND vs SL T20 Series: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को 3 मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मैच में भी मात देकर सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया है। श्रीलंका की सरजमीं पर खेली गई इस टी20 सीरीज में भारतीय टीम ने तीसरे मैच में रोमांच के बीच सुपर ओवर में मेजबान टीम को हराकर तीसरे मैच को भी अपने नाम किया है। इसके साथ ही भारतीय टीम ने श्रीलंका का क्लीन स्वीप कर लिया है।

भारत ने तीसरे टी20 मैच में श्रीलंका को सुपर ओवर में दी मात

पल्लेकेले में खेले गए तीसरे टी20 मैच में दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली, जहां भारतीय टीम की बल्लेबाजी को श्रीलंका ने कमाल की गेंदबाजी से 20 ओवर में 9 विकेट पर 137 रन के स्कोर पर ही रोक लिया। लेकिन इसके बाद टीम इंडिया ने भी जबरदस्त गेंदबाजी की और श्रीलंका को भी 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 137 रन की बराबरी पर ही रोक दिया। इसके बाद सुपर ओवर में भारत ने आसानी से मैच को अपने नाम कर लिया।

भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी कर बना सकी 137/9 का स्कोर

पहले 2 मैच में खतरनाक बल्लेबाजी करने वाली टीम इंडिया का बैटिंग ऑर्डर इस मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सका और पहले बल्लेबाजी कर लगातार अंतराल में विकेट खोए भारतीय टीम के लिए शुभमन गिल ने 37 गेंद में 39 रन की पारी खेली। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह और शिवम दुबे जैसे बल्लेबाज नाकाम रहे। भारतीय टीम ने 48 रन के स्कोर पर ही 5 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद रियान पराग ने 18 गेंद में 26 रन और आखिर में वॉशिंगटन सुंदर ने 18 गेंद में 25 रन की पारी खेलकर भारतीय टीम के स्कोर को 9 विकेट पर 137 रन तक पहुंचा दिया। महीश तीक्षणा ने 3 विकेट झटके।

भारत ने श्रीलंका को 137 रन पर ही रोका, सुपर ओवर में टीम इंडिया की आसान जीत

श्रीलंका को जीत के लिए 138 रन का लक्ष्य मिला। श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज पाथुम निसंका और कुसल मेंडिस ने शानदार शुरुआत की। इसके बाद कुसल परेरा ने भी बढ़िया बल्लेबाजी की। परेरा ने 34 गेंद में 46 और कुसल मेंडिस ने 41 गेंद में 43 रन की पारी खेली। पाथुम निसंका ने भी 26 रन बनाए। लेकिन इसके बाद भारतीय टीम के स्पिनर्स ने श्रीलंका की पारी पर लगाम कस दी और एक के बाद एक लगातार अंतराल में विकेट लेकर श्रीलंका की मुठ्ठी में दिख रहे मैच को टाई में बदल दिया और 20 ओवर में 8 विकेट पर 137 के स्कोर पर रोक दिया। इसके बाद सुपर ओवर मे भारत ने श्रीलंका को 2 रन ही बनाने दिए और इस स्कोर को आसानी से हासिल कर मैच के साथ ही सीरीज में भी 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story