×

IND vs ENG: टीम इंडिया ने कर दिया हैदराबाद की हार का हिसाब चुकता, इंग्लैंड को वाइजेग में दी 106 रनों से मात, सीरीज में 1-1 से बराबरी

IND vs ENG: रोहित शर्मा एंड कंपनी ने वाइजेग में केले गए दूसरे टेस्ट मैच में अंग्रेजों को 106 रन से शिकस्त देकर हैदराबाद में मिली हार का हिसाब चुकता किया।

Kalpesh Kalal
Published on: 5 Feb 2024 9:21 AM GMT
Team India
X

IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच की हार का हिसाब चुकता कर दिया है। भारत और इंग्लैंड के बीच घरेलू सरजमीं पर खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने जबरदस्त जीत हासिल की है। विशाखापट्टनम में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में अंग्रेजों को टीम इंडिया ने घुटनों पर ला दिया और इस मैच को चौथे ही दिन 106 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया। इस दमदार जीत के साथ ही सीरीज को भारत ने 1-1 से बराबर करवा दिया है।

भारत की दूसरे टेस्ट मैच में 106 रनों की दमदार जीत

विशाखापट्टनम में खेले गए 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के इस दूसरे मैच में भारत ने लंच तक ही जीत की तैयारी कर ली थी, जब इंग्लैंड के 6 विकेट झटक लिए थे। लंच के अपने स्कोर 6 विकेट पर 194 रनों से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड की टीम लंच के बाद भी पूरी तरह से लड़खड़ा गई। हालांकि तेजी के साथ रन बनाते रहे, लेकिन विकेट भी खोते रहे और टी-ब्रेक से कुछ ओवर पहले इंग्लिश टीम की दूसरी पारी 292 रनों पर ढ़ेर होने के साथ ही 106 रनों से इस मैच को गंवा दिया और भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में अपने नाम कर सीरीज में बराबरी भी कर ली है।

लंच के बाद इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स को रनआउट के रूप में खोया

वाइजेग में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम को भारत ने 399 रनों का लक्ष्य दिया था, इसके जवाब में वो खेलने उतरे और दूसरे दिन लड़खड़ाहड़ के बीच लंच तक उन्होंने 194 रन बनाए लेकिन 6 विकेट खो दिए। लंच के बाद बेन स्टोक्स के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फॉक्स खेलने आए। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने इंग्लैंड की दूसरी पारी को आगे बढ़ाया। इंग्लिश टीम की उम्मीदें बेन स्टोक्स पर टिकी थी, लेकिन 399 रनों का लक्ष्य बहुत बड़ा था। उससे इंग्लिश टीम करीब 200 रन पीछे थी। दोनों ही बल्लेबाजों ने टीम के स्कोर को 220 रन तक पहुंचाया। ये जोड़ी जमने लगी, लेकिन इंग्लैंड के 220 रन के स्कोर पर श्रेयस अय्यर के बेहतरीन डायरेक्ट थ्रो पर बेन स्टोक्स पैवेलियन लौट गए।

इंग्लैंड की टीम हुई 292 रन पर ढ़ेर, बुमराह-अश्विन चमके

स्टोक्स के 11 रन पर रनआउट होने के साथ ही इंग्लैंड की जीत की उम्मीदें भी आउट हो गई। अब तो टीम के लिए औपचारिकता ही बची दिख रही थी। लेकिन इसके बाद बेन फॉक्स और टॉम हार्टले ने बढ़िया बल्लेबाजी की। दोनों ने 8वें विकेट के लिए 55 रन जोड़ डाले। तभी जसप्रीत बुमराह ने ब्रेक थ्रू दिलायी। बेन फॉक्स 36 रन बनाकर बुमराह को रिटर्न कैच थमा बैठे और 275 रन पर 8वां झटका लगा। टी-ब्रेक करीब आ रहा था, इसी बीच शोएब बशीर और टॉम हार्टले चलते बने और इंग्लैंड को 292 पर ढ़ेर करते हुए भारत ने मैच को 106 रनों से जीत लिया। हार्टले ने 36 रन बनाए। भारत के लिए बुमराह और अश्विन ने 3-3 सफलताएं हासिल की। इंग्लैंड के लिए जैक क्रॉली ने सबसे ज्यादा 73 रनों का योगदान दिया।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story