×

BCCI की सिफारिश पर Team India को मिली यह खास सुविधा, इंग्लैड ने मान ली बात

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम के पुरुष और महिला खिलाड़ियों के इंग्लैंड रवाना होने से पहले खुशखबरी मिली है।

Vijay Kumar Tiwari
Written By Vijay Kumar TiwariPublished By Shivani
Published on: 23 May 2021 1:43 AM GMT
Team India
X

टीम इंडिया के खिलाड़ी (Photo Social Media)

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के खिलाड़ियों को इंग्लैंड (England) में एक खास सुविधा मिलने जा रही है। इससे खिलाड़ियों को बड़ी राहत मिलेगी और भारतीय क्रिकेट टीम के पुरुष और महिला खिलाड़ी जल्द से जल्द मैदान में प्रैक्टिस करते या खेलते नजर आने लगेंगे।

भारतीय क्रिकेट टीम के पुरुष और महिला खिलाड़ियों के इंग्लैंड रवाना होने से पहले मिली इस खुशखबरी से भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी व अन्य स्टाफ के लोग काफी प्रसन्न हैं। अब महिला व पुरूष टीम को इंग्लैंड में जाने के बाद केवल 3 दिन ही होटल में क्वारंटाइन रहना होगा। अब 10 दिन तक होटल में बंद नहीं रहना होगा।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की सिफारिश को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने मान लिया है, जिससे बीसीसीआई व खिलाड़ियों को बड़ी राहत मिलेगी।
आपको बता दें कि भारतीय टीम जून में इंग्लैंड रवाना होगी, जहां पहले आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड के साथ भिड़ेगी। 18 से 22 जून के बीच साउथैम्पटन में खेले जाने वाले इस मैच को लेकर भारतीय टीम काफी उत्साहित है। आईसीसी के टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहली बार भारत और न्यूजीलैंड ने जगह बनायी है। दोनों का लक्ष्य इस मैच को जीतकर टेस्ट क्रिकेट का बादशाह बनने की है। इसके बाद भारतीय टीम को मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट मैचों की सीरीज खेलना है।

ये है टीम का प्लान
बोर्ड के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भारत की पुरुष और महिला टीम एक साथ ही 2 जून को चार्टर प्लेन के जरिए इंग्लैंड रवाना होने की योजना है। वहां पहुंचने के बाद भारतीय टीम को एजेस बाउल के होटल में ठहरेगी। यहां टीम को तीन दिन तक क्वारंटाइन रहने के बाद चौथे दिन से प्रैक्टिस करने के लिए मैदान में उतरेगी।

ऐसा है टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम

भारतीय टीम को टेस्ट मैचों की सीरीज में इस तरह से खेलने के लिए उतरना है.....
पहला टेस्ट मैच 4 से 8 अगस्त
दूसरा टेस्ट मैच 12 से 16 अगस्त
तीसरा टेस्ट मैच 25 से 29 अगस्त
चौथा टेस्ट मैच 2 से 6 सितंबर
पांचवां टेस्ट मैच 10 से 14 सितंबर
Shivani

Shivani

Next Story