Team India: गौतम गंभीर ने बताया कैसे मैनेज करेंगे रोहित, कोहली और बुमराह का वर्कलोड

Team India: हेड कोच गौतम गंभीर ने कर दिया प्लान का खुलासा, कैसे करेंगे रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह के वर्कलोड को मैनेज

Kalpesh Kalal
Published on: 22 July 2024 7:17 AM GMT (Updated on: 22 July 2024 7:30 AM GMT)
Team India Star
X

Team India (Source_Google)

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम के इस दौर के 3 सबसे बड़े खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह किसी नगीनें से कम नहीं हैं। इन तीनों ही खिलाड़ियों का पिछले कईं सालों से भारतीय क्रिकेट में खास योगदान रहा है। इस योगदान का प्रभाव किसी से छुपा नहीं हैं। जिस तरह से विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं, उसे देखते हुए तो उनके वर्कलोड मैनेजमेंट की बात भी होनी बनती है। जहां अब नए कोच गौतम गंभीर के साथ उनका वर्कलोड मैनेज कैसे होगा, ये एक बड़ा सवाल है।

गौतम गंभीर ने विराट, रोहित और बुमराह के वर्कलोड मैनेजमेंट को लेकर की बात

भारतीय क्रिकेट टीम के हाल ही में नियुक्त किए गए हेड कोच गौतम गंभीर अब टीम की कमान संभाल चुके हैं और ऐसे में वो इन तीनों दिग्गजों के कार्यभार का प्रबंधन कैसे करते हैं ये देखना दिलचस्प होगा। जिसे लेकर खुद हेड कोच गौतम गंभीर से सारी बातें साफ कर दी है। गंभीर ने बता दिया है कि रोहित, विराट और बुमराह के वर्कलोड को कैसे मैनेज करेंगे और उनका वनडे वर्ल्ड कप 2027 में क्या होगा।

गंभीर ने बताया कैसे करेंगे तीनों दिग्गजों का वर्कलोड मैनेजमेंट

गौतम गंभीर ने भारतीय क्रिकेट टीम के इन 3 दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह के वर्कलोड मैनेजमेंट को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने साथ ही इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा और विराट कोहली के वनडे वर्ल्ड कप 2027 में खेलने को लेकर भी साफ किया कि फिटनेस बनी रही तो दोनों ही खिलाड़ी वनडे वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं।

टी20 से संन्यास के बाद रोहित-विराट रहेंगे ज्यादातर मैचों में उपलब्ध- गंभीर

टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित-विराट और बुमराह के वर्कलोड को लेकर बात की, जिसे लेकर उन्होंने कहा कि, "मैंने पहले भी कहा है कि बुमराह जैसे गेंदबाज के लिए कार्यभार प्रबंधन महत्वपूर्ण है। वह एक शानदार गेंदबाज है, जिसे कोई भी चाहेगा।आप चाहते हैं कि वह महत्वपूर्ण मैच खेले। इसलिए न केवल उसके लिए बल्कि तेज गेंदबाजों के लिए कार्यभार प्रबंधन महत्वपूर्ण है। यदि आप बल्लेबाज हैं, जो अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, तो आप सभी प्रारूपों में खेल सकते हैं। रोहित और विराट अब टी20आई से संन्यास ले चुके हैं, इसलिए वे अब से दो प्रारूप खेलेंगे। उम्मीद है कि वे अधिकांश खेलों के लिए उपलब्ध रहेंगे।"

वनडे वर्ल्ड कप 2027 में खेलना उनकी फिटनेस पर निर्भर- गंभीर

इसके बाद टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज रहे गौतम गंभीर ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के वनडे वर्ल्ड कप में खेलने के सवाल का भी जवाब देते हुए साफ किया है अगर ये दोनों दिग्गज अपनी फिटनेस को मेंटेन कर सके तो वो खेल सकते हैं। गंभीर ने कहा कि, विराट और रोहित दोनों में अभी बहुत क्रिकेट बाकी है, वे विश्व स्तरीय हैं, कोई भी टीम उन दोनों को शामिल कर सकती है। चैंपियंस ट्रॉफी है, ऑस्ट्रेलिया सीरीज है, फिर अगर फिटनेस अच्छी रही तो 2027 विश्व कप खेल सकते हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story