Team India: टीम इंडिया को मिल गया गेंदबाजी कोच, इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी को सौंपी श्रीलंका दौरे के लिए कमान

Team India: श्रीलंका के दौरे पर टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच पर बोर्ड ने लगायी मुहर, दिग्गज भारतीय गेंदबाज को बनाया टेंपरेरी बॉलिंग कोच

Kalpesh Kalal
Published on: 22 July 2024 4:57 AM GMT
Sairaj Bahutule
X

Team India (Source_Google)

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम में पिछले कईं दिनों से गौतम गंभीर की टीम यानी सपोर्टिंग स्टाफ की चर्चा चल रही है। टीम इंडिया के लिए पूर्व दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर को तो हेड कोच बना लिया गया है, अब इसके बाद उनके सपोर्ट में यानी सपोर्टिंग स्टाफ में कौन-कौन होगा, इस पर अभी तक फाइनल मुहर नहीं लगी है, इसी बीच अब श्रीलंका के दौरे की तारीख नजदीक आने की वजह से बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए एक दिग्गज भारतीय खिलाड़ी को गेंदबाजी की कमान सौंप दी है।

साईराज बहुतुले को दिया टीम इंडिया के पार्ट टाइम गेंदबाजी कोच का रोल

जी हां... गौतम गंभीर के साथ श्रीलंका के दौरे पर गेंदबाजी कोच कौन होंगे? इसे लेकर बोर्ड ने अपना फैसला ले लिया है और भारत के पूर्व स्पिन गेंदबाज साईराज बहुतुले को श्रीलंका के दौरे पर टीम इंडिया का गेंदबाजी कोच बनाया है। हालांकि साईराज बहुतुले टीम इंडिया के परमानेंट गेंदबाजी कोच नहीं बल्कि सिर्फ इस श्रीलंकाई दौरे के लिए ही बॉलिंग कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे। क्योंकि टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच के लिए दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल का नाम रेस में सबसे आगे चल रहा है।

साईराज बहुतुले श्रीलंका दौरे पर संभालेंगे जिम्मेदारी, मोर्ने मोर्केल पर फैसला नहीं

बीसीसीआई ने टीम इंडिया के असिस्टेंट कोच के लिए पूर्व भारतीय खिलाड़ी अभिषेक नायर और पूर्व डच खिलाड़ी रेयान टेन डोशेट के नाम पर लगभग फाइनल तैयारी कर ली है, तो वहीं फील्डिंग कोच के लिए टी दिलीप को फिर से आगे जारी रखने का फैसला कर लिया है। अब रही बात गेंदबाजी कोच की तो इसमें बोर्ड अब तक कोई फैसला नहीं ले सका था, ऐसे में उन्होंने फिलहाल श्रीलंका दौरे के लिए पार्टटाइम सोल्यूशन निकालते हुए साईराज बहुतुले को गेंदबाजी कोच के रूप में भेजने का फैसला किया है।

भारतीय घरेलू क्रिकेट में दिग्गज ऑलराउंडर रहे हैं बहुतुले

भारतीय टीम के नए गेंदबाजी कोच यानी श्रीलंका के दौरे पर नियुक्त किए गए साईराज बहुतुले नेशनल क्रिकेट एकेडमी में गेंदबाजी कोचिंग का काम कर रहे हैं। ये दिग्गज खिलाड़ी भारत के लिए 2 टेस्ट और 8 वनडे मैच ही खेल सका है, जहां वो कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके। लेकिन घरेलू क्रिकेट में ये बहुत बड़ा नाम रहा है। साईराज बहुतुले ने एक ऑलराउंडर की पहचान बनायी, जहां उन्होंने बल्ले से 6176 रन बनाए तो वहीं 630 विकेट झटके हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story