×

Yashasvi Jaiswal: टीम इंडिया का मिला दूसरा सहवाग, पूर्व दिग्गज इंग्लिश खिलाड़ी ने यशस्वी की वीरू से तुलना कर कही बड़ी बात

Yashasvi Jaiswal: भारत के स्टार युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में 2 दोहरे शतक ठोक दिए हैं।

Kalpesh Kalal
Published on: 19 Feb 2024 11:54 AM GMT
Yashasvi Jaiswal:  टीम इंडिया का मिला दूसरा सहवाग, पूर्व दिग्गज इंग्लिश खिलाड़ी ने यशस्वी की वीरू से तुलना कर कही बड़ी बात
X

Yashasvi Jaiswal: पिछले 2 टेस्ट में 2 डबल सेंचुरी... 22 साल का युवा खिलाड़ी अंग्रेज गेंदबाजों की उड़ा रहा है धज्जियां, इंग्लिश गेंदबाजों के पीछे ऐसा पड़ गया है, मानों पिछले जन्मों का बदला चुका रहा है। यहां पर हम यशस्वी जायसवाल की बात कर रहे हैं। टीम इंडिया के 22 साल के नौजवान खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल ने इन दिनों क्रिकेट मैदान में धमाल मचाएं रखा है। एक के बाद एक खतनाक पारियों से गेंदबाजों के मन में खौफ पैदा कर दिया है।

टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार बैटिंग कर रहे हैं यशस्वी जायसवाल

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया अपने घर में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस टेस्ट सीरीज के अब तक के 3 टेस्ट मैचों में यशस्वी जायसवाल का बल्ला अलग ही अंदाज में बोल रहा है। इस खिलाड़ी ने राजकोट टेस्ट मैच की दूसरी पारी में धमाकेदार अंदाज में दोहरा शतक कूट दिया। यशस्वी जायसवाल ने राजकोट में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में केवल 236 गेंदों में 14 चौके और 12 छक्कों की मदद से 214 रन की नाबाद पारी खेली। इस खतरनाक पारी से उन्होंने दिखा दिया कि वो गेंदबाजों के लिए बड़ा खतरा बनते जा रहे हैं।

यशस्वी की बैटिंग देखकर माइकल वॉन ने कर दी वीरेन्द्र सहवाग के साथ तुलना

यशस्वी जायसवाल ने इस टेस्ट मैच से पहले वाइजेग में भी शानदार दोहरा शतक लड़ा था। वहां उन्होंने 290 गेंद में 19 चौके और 7 छक्कों की मदद से 209 रन बनाने में कामयाब रहे थे। जिस तरह से यश्स्वी गेंदबाजों पर चढ़कर खेल रहे हैं। जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाकर रखी है। उसे देखते हुए तो इंग्लैंड के ही पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को यशस्वी जायसवाल के अंदर वीरेन्द्र सहवाग नजर आने लगे हैं।

यशस्वी के रूप में भारत को मिला नया सहवाग- माइकल वॉन

भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग के साथ तुलना करते हुए इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज माइकल वॉन ने बड़ी बात कह दी है। माइकल वॉन ने यशस्वी जायसवाल को वीरू जैसा करार दिया। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा कि, “भारत के पास अब एक नया सहवाग है। यशस्वी एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में विपक्षी गेंदबाजी आक्रमणों को बिल्कुल वैसे ही नष्ट कर देंगे जैसे वीरू किया करते थे।“


अब तक यशस्वी का रहा है जबरदस्त टेस्ट करियर

भारतीय टीम के लिए पिछले ही साल इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद यशस्वी जायसवाल ने अपनी जगह को स्थापित किया है। जायसवाल ने कमाल की बैटिंग करते हुए अब तक केवल 7 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें वो 2 दोहरे शतक सहित 3 शतकीय पारियां खेल चुके हैं। जिसमें उन्होंने 71.8 की असाधारण औसत से 861 रन बनाए हैं। इस दौरान यशस्वी के बल्ले से 90 चौके के साथ ही 25 छक्के निकल चुके हैं, जिससे कहीं ना कहीं वीरू जैसी बात नजर आती है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story