×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

‘मेरे पास टाइम नहीं है...’ Kumar Sangakkara ने भी ठुकराई टीम इंडिया के हेड कोच की नौकरी

Team India Head Coach Jay Shah Kumar Sangakkara: टीम इंडिया के हेड कोच बनने के मामले को लेकर कुमार संगकारा ने कहा कि मेरे पास इतना समय नहीं है

Sachin Hari Legha
Published on: 25 May 2024 4:21 AM GMT
Team India Head Coach Jay Shah Kumar Sangakkara
X

Team India Head Coach Jay Shah Kumar Sangakkara (Photo. Social Media)

Team India Head Coach Jay Shah Kumar Sangakkara: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में राजस्थान रॉयल्स के निदेशक और श्रीलंका की टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान कुमार संगकारा से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। असल में उन्होंने भी बीसीसीआई के लिए नौकरी करने से मना किया कर दिया है, बताया जा रहा है कि टीम इंडिया के हेड कोच बनने के मामले को लेकर कुमार संगकारा ने कहा कि मेरे पास इतना समय नहीं है।

Kumar Sangakkara ने टीम इंडिया के हेड कोच बनने से किया इनकार

आपको बताते चलें कि राहुल द्रविड़ के कार्यकाल की समाप्ति के ऐलान के बाद से ही बीसीसीआई ने टीम इंडिया के हेड कोच की नौकरी के लिए नई भर्ती निकाली। हालांकि इसके बाद से तमाम तरह के विवाद भी शुरू हो गए। उन विवादों के बीच ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को हाल ही में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी करारा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि अब तक किसी भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी से बीसीसीआई अथवा मैंने कोई संपर्क नहीं किया।

अब इसी विवाद के बीच श्रीलंकाई दिग्गज कुमार संगकारा का भी एक बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने स्पष्ट किया है कि उन्हें भारत का हेड कोच नहीं बनेंगे। हाल ही में मीडिया एजेंसी पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा, “मुझसे संपर्क नहीं किया गया है और मेरे पास भारत की कोचिंग नौकरी के लिए पूर्णकालिक प्रतिबद्ध होने का समय भी नहीं है। रॉयल्स के साथ अपने कार्यकाल से खुश हूं और देखते हैं कि यह कैसे होता है।”

गौरतलाब है कि कुमार संगकारा का क्रिकेट करियर बेहद लाजवाब रहा है, 2007 के वर्ल्ड कप में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। वहीं उनकी टीम उस दौरान फाइनल तक भी पहुंची थी। उसके बाद 2011 के 50-50 वर्ल्ड कप के फाइनल में भी श्रीलंका की टीम ने संगकारा के ही नेतृत्व में फाइनल तक का सफर तय किया। वहीं इसके बाद 2015 के वर्ल्ड कप में भी कुमार संगकारा ने 4 शतक लगाकर अपने बेहतरीन बल्लेबाजी कौशल का प्रदर्शन भी किया। बीते लंबे समय से ही वह राजस्थान रॉयल्स के निदेशक के पद पर मौजूद हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story