×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Team India Head Coach: बीसीसीआई सचिव Jay Shah ने पोटिंग-लैंगर की निकाली सारी हेकड़ी

Team India Head Coach Justin Langer Ricky Ponting Jay Shah: जय शाह ने इसी के साथ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर को करारा जवाब भी दिया है

Sachin Hari Legha
Published on: 24 May 2024 1:46 PM GMT
Team India Head Coach Justin Langer Ricky Ponting Jay Shah
X

Team India Head Coach Justin Langer Ricky Ponting Jay Shah (Photo. Social Media)

Team India Head Coach Justin Langer Ricky Ponting Jay Shah: T20 वर्ल्ड कप 2024 की समाप्ति के बाद ही भारतीय टीम के हेड कोच के पद से राहुल द्रविड़ का कार्यकाल भी समाप्त हो रहा है। ऐसे में बीसीसीआई ने हाल ही में टीम इंडिया के नए कोच के पद के लिए भर्ती निकाली। हालांकि इस जॉब को लेकर अब नए विवाद शुरू हो गया है। जिस पर बीसीसीआई के सचिव जय शाह को खुद सामने आकर टिप्पणी करनी पड़ी है, असल में उन्होंने इसी के साथ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर को करारा जवाब भी दिया है।

Jay Shah ने पोटिंग और लैंगर को दिया जवाब

आपको बताते चलें कि टीम इंडिया के हेड कोच के लिए वैकेंसी शुरू होने के बाद से ही कई तरह के नाम पर चर्चा शुरू हो गई। इस ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा कि बीसीसीआई की ओर से उन्हें कोच बनने का ऑफर आया, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया। वहीं जस्टिन लैंगर ने भी बीसीसीआई की आंतरिक राजनीति को लेकर विवादित बयान दिया। हालांकि अब जय शाह ने इन दोनों दिग्गज क्रिकेटरों का जवाब देते हुए कड़ी टिप्पणी की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में टीम इंडिया के हेड कोच को लेकर उठे विवाद पर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, “इस नौकरी के लिए सही उम्मीदवार खोजने के लिए एक 'सावधानीपूर्वक' प्रक्रिया का पालन करने की आवश्यकता है। मैंने और बीसीसीआई ने कोचिंग की पेशकश के लिए किसी भी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से संपर्क नहीं किया है। कुछ मीडिया अनुभागों में प्रसारित रिपोर्टें पूरी तरह से गलत हैं।”

जय शाह ने आगे कहा, “हमारी राष्ट्रीय टीम के लिए सही कोच ढूंढना एक सावधानीपूर्वक और गहन प्रक्रिया है। हम ऐसे व्यक्तियों की पहचान करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जो भारतीय क्रिकेट संरचना की गहरी समझ रखते हैं और रैंकों में आगे बढ़े हैं। यह महत्वपूर्ण है कि टीम इंडिया को अगले स्तर तक ले जाने के लिए हमारे कोच को हमारे घरेलू क्रिकेट ढांचे की गहन जानकारी हो। एक अरब से भी ज्यादा भारतीय फैंस की आकांक्षाओं को पूरा करना एक बड़ा सम्मान है और बीसीसीआई सही उम्मीदवार का चयन करेगा, जो भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने में सक्षम हो।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story