×

टीम इंडिया में होगा बड़ा बदलाव, रवि शास्त्री नहीं रहेंगे कोच, जानें क्या है वजह

Team India Coach: टीम को बीते काफी समय से कोचिंग दे रहे हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) जल्द ही टीम इंडिया (Team India) से अलग हो सकते हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 11 Aug 2021 9:57 AM GMT
टीम इंडिया में होगा बड़ा बदलाव, रवि शास्त्री नहीं रहेंगे कोच, जानें क्या है वजह
X

विराट कोहली संग रवि शास्त्री (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Team India Coach: भारतीय टीम से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। टीम को बीते काफी समय से कोचिंग दे रहे हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) जल्द ही टीम इंडिया (Team India) से अलग हो सकते हैं। जी हां, खबरे हैं कि इस साल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाले टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) के बाद टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ (Support Staff Of Team India) में बदलाव देखने को मिल सकता है।

बताया जा रहा है कि हेड कोच रवि शास्त्री के अलावा, फिल्डिंग कोच आर श्रीधर, बॉलिंग कोच भरत अरुण और बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ टीम से अलग हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रवि शास्त्री ने बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (BCCI) के कुछ सदस्यों को यह जानकारी भी दे दी है कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद वह भारतीय टीम से दूर हो सकते हैं। शास्त्री का कार्यकाल वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो जाएगा। बता दें कि टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में होगा।

रवि शास्त्री (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

शास्त्री की कोचिंग में टीम इंडिया ने तय किया ये सफर

रवि शास्त्री सबसे पहले बार साल 2014 में टीम इंडिया से डायरेक्टर के तौर पर जुड़े थे। उनका कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप 2016 तक था। इसके बाद अनिल कुंबले को एक साल के लिए कोच बनाया गया था। फिर साल 2017 में रवि शास्त्री को फुल टाइम कोच नियुक्त किया गया था। आपको बता दें कि रवि शास्त्री के कार्यकाल के दौरान भारत ने ऑस्ट्रेलिया में दो टेस्ट सीरीज जीती हैं, जबकि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल और 2019 के वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल तक में अपनी जगह बनाई।

राहुल द्रविड़ बन सकते हैं कोच!

हालांकि अब तक शास्त्री के कार्यकाल में टीम इंडिया ने एक बार फिर आईसीसी का खिताब नहीं जीता है। वहीं, बॉलिंग कोच भरत अरुण ने भी टीम इंडिया की गेंदबाजी में सुधार लाने में अहम योगदान दिया है। लेकिन अब जल्द ही सपोर्ट स्टाफ में बदलाव हो सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि राहुल द्रविड़ को कोच की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। बता दें कि हाल ही में द्रविड़ के कोचिंग में धवन की कप्तानी में टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर गई थी, जहां पर उसने वनडे सीरीज पर कब्जा किया था।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story