×

IND vs ENG Day Report: टीम इंडिया ने हैदराबाद टेस्ट मैच पर कसा शिकंजा, दूसरे दिन भारत ने 421/7 का स्कोर, हासिल की 175 रन की लीड

IND vs ENG Day Report: हैदराबाद टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर बनायी मजबूत बढ़त, केएल राहुल और रवीन्द्र जडेजा के शानदार अर्धशतक

Kalpesh Kalal
Published on: 26 Jan 2024 11:35 AM GMT (Updated on: 26 Jan 2024 11:45 AM GMT)
IND vs ENG
X

IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG Day Report: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। हैदराबाद में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया ने इंग्लैंड की टीम को पूरी तरह से बैकफुट पर धकेलते हुए पहली पारी के आधार पर 175 रन की लीड लेने के साथ ही 7 विकेट खोकर 421 रन का स्कोर खड़ा कर दिया है। मैच के दूसरे दिन कुछ हद तक इंग्लिश स्पिन गेंदबाजों ने जरूर विकेट निकाले, लेकिन भारत ने मैच में बहुमूल्य बढ़त बनाकर मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है।

दूसरे दिन के खेल के खत्म होने तक भारत ने 7 विकेट पर 421 रन

राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड की पहली पारी पहले ही दिन 246 रन पर ढ़ेर करने के बाद दूसरे दिन शानदार बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल(86 रन), रवीन्द्र जडेजा (78* रन) और केएस भरत (41 रन) की अच्छी पारियों के दम पर दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट पर 421 रन बना लिए हैं। जिसके साथ ही इंग्लिश टीम पर 175 रनों की लीड भी बना ली है।

केएल राहुल ने जड़ा शानदार अर्धशतक

इस मैच में टीम इंडिया ने पहले दिन के स्कोर 119 रन से आगे खेलना शुरू किया और टीम ने लंच तक 3 विकेट पर 222 रन का स्कोर बना लिया था। लंच के बाद श्रेयस अय्यर तुरंत ही पैवेलियन लौट गए, जिन्हें 35 रन के योग पर रेहान अहमद ने चलता किया। 223 के स्कोर पर चौथा विकेट गंवानें के बाद रवीन्द्र जडेजा बैटिंग करने आए। उन्होंने केएल राहुल के साथ मिलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। लेकिन शतक की तरफ बढ़ रहे केएल राहुल को टॉम हॉर्टली ने चलता कर बड़ा झटका दिया। केएल राहुल ने शानदार 86 रनों की पारी खेली।

रवीन्द्र जडेजा और केएस भरत ने भी खेली बढ़िया पारी

राहुल के आउट होने पर विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत खेलने आए। भरत ने जडेजा का बढ़िया साथ दिया और दोनों ही बल्लेबाजों ने टीम के स्कोर को 350 के पार पहुंचा दिया। भारत के 356 रन के स्कोर पर जो रूट ने केएस भरत को अपना शिकार बना लिया। भरत ने 41 रनों की अहम पारी खेली और जडेजा के साथ छठे विकेट के लिए 68 रन जोड़े। 356 रन पर छठा विकेट गंवानें के बाद आर अश्विन बैटिंग करने आए। अश्विन कुछ खास नहीं कर सके और केवल 1 रन बनाकर ही रनआउट हो गए।

दूसरे दिन के स्टंप्स के समय जडेजा और अक्षर क्रीज पर मौजूद

भारत ने 358 रन पर 7वां विकेट गंवा दिया। इसके बाद अक्षर पटेल और रवीन्द्र जडेजा ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ही ऑलराउंडर्स ने सूझबूझ के साथ बैटिंग करने हुए भारत की लीड को लंबा किया। दोनों ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को आगे कोई झटका नहीं लगने दिया और दूसरे दिन के खेल के खत्म होने तक भारत ने 7 विकेट पर 421 रन का स्कोर बना लिया है। अब भारत ने इंग्लैंड पर 175 रनों की लीड हासिल कर ली है। रवीन्द्र जडेजा शानदार 81 रन और अक्षर पटेल 35 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story