×

Team India: भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या इस मैच में करेंगे वापसी, जानें क्या है चोट की लेटेस्ट अपडेट

Team India: भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या को बांग्लादेश के खिलाफ 19 अक्टूबर को खेले गए मैच में चोट लगी थी। इसके बाद से वो टीम की प्लेइंग-11 से दूर हैं।

Kalpesh Kalal
Published on: 31 Oct 2023 1:45 AM GMT (Updated on: 31 Oct 2023 1:45 AM GMT)
Hardik Pandya
X
Hardik Pandya (Source_Social Media)

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम अपनी मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रही है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया का डंका बज रहा है, जिन्होंने रविवार को अपने छठे मुकाबले में इंग्लैंड को भी मात देकर लगातार छठी जीत दर्ज की है। विजय रथ पर सवार भारतीय क्रिकेट टीम भले ही लगातार कामयाबी हासिल कर रही है, लेकिन उन्हें अपनी टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की जरूरत है, जो इन दिनों चोट की वजह से टीम से दूर हैं।

हार्दिक पंड्या की वापसी का है इंतजार

वर्ल्ड कप के 13वें एडिशन में भारतीय टीम ने लगातार 6 जीत के बाद सेमीफाइल के लिए लगभग अपना पहला कदम आगे बढ़ा लिया है। अब भारत को लीग राउंड में अभी भी अपने 3 मैच खेलने हैं, जहां उनका सामना श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड से होगा। इसके बाद रोहित शर्मा एंड कंपनी को सेमीफाइनल में अच्छी टक्कर मिल सकती है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट जल्द से जल्द हार्दिक पंड्या की वापसी चाहता है।

सेमीफाइनल से पहले हार्दिक नहीं उतर पाएंगे मैदान में

एक तरफ भारतीय टीम ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ शानदार 100 रनों की जीत हासिल की तो, इस जीत की खुशी के साथ ही एक और बड़ी खरब मिली, जहां अपने इस स्टार ऑलराउंडर की चोट और वापसी को लेकर बड़ी अपडेट मिली है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो हार्दिक पंड्या का अगले कुछ और दिन भी बाहर रहना तय है। उन्होंने एड़ी की चोट के बाद अभ्यास जरूर शुरू कर दिया है, लेकिन उन्हें मैदान में पूरी तरह से फिट होकर उतरने में कुछ और दिनों का वक्त लग सकता है।

सेमीफाइनल में हार्दिक पंड्या की वापसी है संभव- रिपोर्ट

ऐसे में मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हार्दिक पंड्या सेमीफाइनल मैच से पहले शायद ही खेलते हुए नजर आने वाले हैं। वैसे टीम मैनेजमेंट भी अपने इस बड़े मैच विनर खिलाड़ी को लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहता है। जो उनके पूरी तरह से फिट होने का इंतजार कर रहा है। बांग्लादेश के खिलाफ 19 अक्टूबर को गेंदबाजी के दौरान हार्दिक पंड्या की एड़ी मुड़ गई थी और उन्हें तुरंत मैदान छोड़ना पड़ा था। इसके बाद वो न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ लगातार 2 मैच नहीं खेल सके हैं। अब उनका अगले कुछ और मैचों में भी बाहर रहना तय है। फिलहाल वो बैंगलुरू में स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में फिटनेस पर काम कर रहे हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story