Team India: बारबाडोस से निकली टीम इंडिया,स्पेशल फ्लाइट से वतन वापसी,वर्ल्ड कप जीतने के बाद कल होगी पीएम मोदी से मुलाकात

Team India: दिल्ली पहुंचने के बाद टीम इंडिया के सदस्य कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे

Anshuman Tiwari
Published on: 3 July 2024 12:42 PM GMT
Team India ( Social- Media- Photo)
X

Team India ( Social- Media- Photo)

Team India: टी 20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद बारबाडोस में फंसी टीम इंडिया स्पेशल फ्लाइट के जरिए स्वदेश के लिए रवाना हो गई है। विश्व कप में झंडा गाड़ने के बाद रोहित ब्रिगेड गुरुवार की सुबह छह बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। भारतीय टीम के साथ ही सपोर्ट स्टाफ और कुछ अन्य लोग भी स्वदेश लौट रहे हैं। विश्व कप जीतने के बाद बेरिल तूफान के कारण टीम इंडिया बारबाडोस में फंसी हुई थी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने टीम के लिए स्पेशल फ्लाइट का प्रबंध किया है। बारबाडोस में फंसे भारतीय पत्रकार भी इसी फ्लाइट से भारत लौट रहे हैं। दिल्ली पहुंचने के बाद टीम इंडिया के सदस्य कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। जानकारों के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी टीम इंडिया के सदस्यों को विश्व कप जीतने की बधाई देंगे और उनके साथ विशेष चर्चा करेंगे।


दक्षिण अफ्रीका को फाइनल में हराकर जीता विश्व कप

टीम इंडिया ने शनिवार को दक्षिण अफ्रीका की मजबूत टीम को 7 रनों से हराकर विश्व कप जीता था। फाइनल मुकाबले के दौरान एक समय दक्षिण अफ्रीका की स्थिति मजबूत मानी जा रही थी मगर हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने फाइनल मुकाबला जीत लिया था।मैच के आखिरी ओवर में सूर्यकुमार यादव ने बाउंड्री लाइन पर डेविड मिलर का कैच लेकर टीम इंडिया को यह जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई थी।भारत ने 13 साल बाद कोई वर्ल्ड कप जीतने में कामयाबी हासिल की है। वैसे यदि टी 20 विश्व कप की बात की जाए तो 2007 के बाद 2024 में यह विश्व कप जीतने में टीम इंडिया कामयाब रही है। टीम इंडिया की इस बड़ी जीत के बाद से ही पूरे देश में खुशी का माहौल दिख रहा है।


चक्रवाती तूफान के कारण फंस गई थी टीम इंडिया

विश्व कप जीतने के बाद क्रिकेट फैंस भारतीय खिलाड़ियों का स्वागत करने को बेकरार हैं। विश्व कप जीतने के बाद से ही टीम इंडिया के खिलाड़ी बारबाडोस में फंसे हुए थे। रविवार को बारबाडोस और आसपास के द्वीपों में खतरनाक हवा चली और चक्रवाती तूफान आ गया था।चक्रवाती तूफान के कारण करीब 3 लाख की आबादी वाला यह देश लॉकडाउन जैसी स्थिति का सामना कर रहा था। हवाई अड्डा भी बंद कर दिया गया था। टीम इंडिया के सदस्य होटल में ही फंसे हुए थे। अब बीसीसीआई की ओर से स्पेशल फ्लाइट का प्रबंध किए जाने के बाद टीम इंडिया बारबाडोस से निकल गई है।


कल पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे टीम के खिलाड़ी

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया के सदस्य कल सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। जानकारों के मुताबिक पीएम हाउस में होने वाली इस मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री मोदी विश्व कप जीतने पर टीम इंडिया के सदस्यों को देश की ओर से बधाई देंगे।विश्व कप जीतने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने टीम इंडिया के सदस्यों से टेलीफोन पर बातचीत की थी और उन्हें विश्व कप जीतने की बधाई दी थी। पीएम मोदी ने एक्स पर किए गए अपने पोस्ट में लिखा था कि टीम इंडिया ने 140 करोड़ देशवासियों को गर्व करने का मौका दिया है।


मुंबई में किया जाएगा टीम का स्वागत

प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करने के बाद खिलाड़ी चार्टर्ड फ्लाइट से मुंबई के लिए रवाना होंगे। मुंबई पहुंचने के बाद सभी खिलाड़ी खुली बस में वानखेड़े स्टेडियम के लिए रवाना होंगे। वानखेड़े स्टेडियम में बीसीसीआई के सचिव जय शाह टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को विश्व कप की ट्रॉफी सौंपेंगे।मुंबई में टीम इंडिया के सदस्यों का जोरदार स्वागत किए जाने की तैयारी है। विश्व कप जीतने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने टी 20 इंटरनेशनल मैचों से संन्यास का ऐलान कर दिया है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story