×

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में कैसा हो सकता है टीम इंडिया का स्क्वॉड, क्या होगी रोहित-विराट की वापसी?

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के स्क्वॉड का चयन आज संभव

Kalpesh Kalal
Published on: 7 Jan 2024 5:58 AM GMT
Team India
X

IND vs AFG (Source_Social Media)

IND vs AFG: भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका का एक बड़ा दौरा खत्म किया है। दक्षिण अफ्रीका के दौरे के खत्म होने के बाद अब टीम इंडिया का अगला मिशन अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज है। भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ इस घरेलू सीरीज का आगाज 11 जनवरी से करने जा रही है। 3 मैचों की इस टी20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन रविवार 7 जनवरी को होना संभव है। ऐसे में हर किसी की नजरें यहां पर टीम इंडिया का स्क्वॉड पर टिकी हुई हैं।

अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया का चयन आज संभव

आगामी टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए भारतीय क्रिकेट टीम अपनी तैयारियों को लेकर अफगानिस्तान के खिलाफ इस सीरीज में अपने प्रमुख खिलाड़ियों को मौका दे सकती है। ऐसे में यहां पर सभी नजरें इस सीरीज के लिए स्क्वॉड पर है। आज शाम तक टीम का सेलेक्शन संभव है, जिसमें सबसे ज्यादा नजरें कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी पर लगी हुई है। ये दोनों ही दिग्गज खिलाड़ी पिछले करीब 14 महीनों से टीम इंडिया की टी20 टीम से दूर हैं, ऐसे में इनकी वापसी होगी या नहीं ये देखना दिलचस्प होगा।

कैसी हो सकती है भारतीय टीम का स्क्वॉड

अजीत आगरकर की अध्यक्षता में आज शाम या रात तक अफगानिस्तान सीरीज के लिए 15 या 16 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान हो सकता है। आपको यहां बताते हैं कि आखिर किन खिलाड़ियों को इस सीरीज में मौका मिल सकता है। क्योंकि टीम के 2 स्टार टी20 क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या चोटिल होने की वजह से बाहर हैं, ऐसे में किन्हें मौका मिल सकता है, तो चलिए टीम इंडिया के प्रेडिक्टेड स्क्वॉड पर डालते हैं एक नजर...

रोहित-विराट की हो सकती है वापसी

अफगानिस्तान के खिलाफ 11 जनवरी से शुरु हो रही 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा की वापसी संभव है। साथ ही उन्हें टीम की कमान भी सौंपी जा सकती है। रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली को भी मौका मिल सकता है, क्योंकि नजरें सीधे टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों पर है। इन दोनों के साथ ही शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा और रिंकू सिंह जैसे युवा चेहरे भी इस स्क्वॉड में नजर आ सकते हैं।

टीम के कुछ सीनियर खिलाड़ियों को दिया जा सकता है आराम

वहीं बात करें विकेटकीपर बल्लेबाजों की तो इसमें ईशान किशन की वापसी तय है, तो वहीं दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर वनडे में शतक लगाने वाले बल्लेबाज संजू सैमसन को भी फिर से टी20 का टिकट दिया जा सकता है। कुछ सीनियर खिलाड़ी रवीन्द्र जडेजा, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है। वहीं टीम में वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल के साथ रवि बिश्नोई स्पिनर्स के रूप में जगह बना सकते हैं, तो वहीं प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह तेज गेंदबाज हो सकते हैं।

अफगानिस्तान के खिलाफ ऐसा नजर आ सकता है टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, ईशान किशन(विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिगंटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story