×

India Test Captain: रोहित शर्मा के बाद कौन होगा टेस्ट टीम का कप्तान, ये 3 खिलाड़ी सबसे आगे

India Test Captain: T20 world cup के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम में बदलावों का दौर लगातार जारी है। बीसीसीआई टीम इंडिया में कई बदलाव करने की प्लानिंग कर रही है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 25 Nov 2022 2:57 PM GMT
3 player name for next test match captain
X

Rohit Sharma (Image: Social Media)

Team India Test Captain: T20 world cup के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम में बदलावों का दौर लगातार जारी है। बीसीसीआई टीम इंडिया में कई बदलाव करने की प्लानिंग कर रही है। जिसमें कोच से लेकर कैप्टन तक बदल सकते हैं। रोहित शर्मा की कैप्टेंसी को लेकर कई सवाल खड़े किए गए। जिसके बाद यह अंदाजा लगाया जा रहा कि रोहित को कैप्टेंसी से हटाया जा सकता है। वहीं रोहित के बाद टीम इंडिया के 3 क्रिकेटर्स का नाम टेस्ट कैप्टन बनने की रेस में आगे है। आइए जानते हैं कौन से हैं वे 3 भारतीय खिलाड़ी।

इन 3 खिलाड़ियों में से कोई एक होगा अगला टेस्ट कप्तान

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya)

हार्दिक पंड्या जिस तरह से खेलते हुए नजर आ रहें हैं और जिस तरह से न्यूजीलैंड के खिलाड़ी बेहतरीन कैप्टन साबित हुए हैं, उससे यह कहा जा सकता है कि टीम इंडिया के टीम कप्तान हार्दिक हो सकते हैं।

Hardik pandya

हार्दिक ने आईपीएल में भी पहली बार कैप्टन की भूमिका थी और शानदार प्रदर्शन कर आईपीएल 2022 (IPL 2022) का टाइटल भी अपनी टीम (Gujarat Titans) के नाम किया था। इससे अब उम्मीद की जा सकती है कि हार्दिक की फिटनेस और उनके सुझबुझ से टीम इंडिया (Team India) को मैच में फायदा होगा। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बाद हार्दिक के कैप्टन बनने के चांस सबसे ज्यादा है।

रवींद्र जडेजा ( Ravindra Jadeja)

सीएसके और भारत के लिए कई बार तूफानी पारी खेल चुके भारतीय ऑलराउंडर (Indian Allrounder)रवींद्र जडेजा का नाम भी शामिल है। टीम इंडिया को जब भी जरूरत पड़ी हैं जड्डू ने संभाला है।

Ravindra Jadeja

ऐसे ने टीम मैनेजमेंट (Indian Team Management) रोहित शर्मा में बाद जडेजा को अगले टेस्ट कैप्टन के रूप में चुन सकती है। जडेजा में वे सारी खूबियां हैं जो टेस्ट कैप्टन के तौर पर चाहिए होता है। जडेजा के पास भले ही कप्तानी का अनुभव ज्यादा नहीं हो, लेकिन टेस्ट मैचों (Test Match) में उनकी फिटनेस और प्रदर्शन को देखते हुए चयनकर्ता उनके नाम पर जरूर विचार कर सकते हैं। बता दें रवींद्र जडेजा ने भारत के लिए अब तक 60 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 242 विकेट लेते हुए 2523 रन भी बनाए हैं।

के एल राहुल (K L Rahul)

रोहित शर्मा के अलावा केएल राहुल भी कप्तानी के रेस में सबसे आगे खड़े हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में उन्होंने ही जिस तरह से कमान संभाली थी।

K L Rahul

जिसे देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि राहुल भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) के टेस्ट कैप्टन बन सकते हैं। हालांकि वहीं, सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने ऋषभ पंत (Rishabh pant) का नाम आगे बढ़ाकर इस रेस को दिलचस्प कर दिया है।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story