×

Team India Test Captain: सुनील गावस्कर ने इस खिलाड़ी को कप्तान बनाने की बात कही, विराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट कप्तानी

Team India Test Captain: विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद सेलेक्टर्स चोट के कारण बाहर टीम इंडिया से बाहर चल रहे वनडे टी20 फॉर्मेट के कप्तान रोहित शर्मा को टेस्ट टीम की भी कप्तानी दे सकते हैं।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoNewstrack Network
Published on: 15 Jan 2022 5:25 PM GMT
Team India
X

रोहित शर्मा और ऋषभ पंत की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Team India Test Captain: भारतीय टेस्ट टीम कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी है। विराट कोहली ने शनिवार शाम को ट्वीट कर टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ने का एलान किया। भारतीय टेस्ट टीम के सफलतम कप्तान विराट कोहली के टेस्ट टीम में कप्तानी छोड़ने के बाद भारतीय सेलेक्टर्स के सामने टीम इंडिया का नया कप्तान चुनने की चुनौती बढ़ा दी है। आज Newstrack.com बताएगा कि किस खिलाड़ी को भारतीय सेलेक्टर्स टीम इंडिया का नया टेस्ट टीम का नियमित कप्तान बना सकते हैं

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद सेलेक्टर्स चोट के कारण बाहर टीम इंडिया से बाहर चल रहे वनडे टी20 फॉर्मेट के कप्तान रोहित शर्मा को टेस्ट टीम की भी कप्तानी दे सकते हैं। क्रिकेट जानकारों के मुताबिक रोहित शर्मा टेस्ट फॉर्मेट में सेलेक्टर्स की पहली पंसद हो सकते हैं।

रोहित शर्मा की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कप्तानी करने वाले केएल राहुल को सेलेक्टर्स भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान बनने के दावेदारों में दूसरे स्थान पर हैं। केएल राहुल की कप्तानी में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट मैच ही खेला हैं। जिसमें भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है।

केएल राहुल की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

सुनील गावस्कर ने ऋषभ पंत को टेस्ट कप्तान बनाने को कहा

विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद भारत के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी को कप्तान बनाने की बात कही है। सुनील गावस्कर ने कहा कि सेलेक्टर्स टीम इंडिया के आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम इंडिया की टेस्ट टीम की कप्तानी दी जानी चाहिए।

सुनील गावस्कर के मुताबिक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को अगर सेलेक्टर्स भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपते हैं कप्तानी की जिम्मेदारी के साथ अधिक बेहतर खिलाड़ी बन सकते हैं।

ऋषभ पंत की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

ऋषभ पंत का टेस्ट रिकॉर्ड

ऋषभ पंत ने भारत के लिए 28 टेस्ट मैच खेले हैं। पंत ने 28 टेस्ट मैचों की 48 पारियों में 39.4 औसत से 1735 रन बनाए हैं। इस दौरान ऋषभ पंत ने चार शतक और 7 अर्धशतक जड़े हैं। पंत ने अपना आखिरी शतक दक्षिण अफ्रीका में तीसरे टेस्ट मैच में लगाया था। ऋषभ पंत तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 100 रन बनाकर नाबाद रहे थे। सेलेक्टर्स उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए टेस्ट टीम की कप्तानी सौंप सकते हैं।

बता दें कि ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से कप्तानी करते हैं। पंत ने आईपीएल 2021 में अपनी आईपीएल टीम दिल्ली को नॉकआउट तक पहुंचाने में सफल रहे थे।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story