×

Rishabh pant: युवराज सिंह ने बताया ऋषभ को भारतीय टीम के भविष्य का कप्तान, एमएस धोनी का दिया हवाला

Rishabh pant: भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने आज एक बयान में कहा कि विकेटकीपर - बल्लेबाज ऋषभ पंत को टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाया जाना चाहिए।

Prashant Dixit
Published on: 27 April 2022 6:03 PM GMT
Rishabh pant
X

Rishabh pant (image-social media) 

Rishabh pant: भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने आज एक बयान में कहा कि विकेटकीपर - बल्लेबाज ऋषभ पंत को टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाया जाना चाहिए, जिस से वह भविष्य में कप्तान की भूमिका निभाने के लिए हो सकें। उन्होंने ने धोनी का उदाहाण देते हुए कहा कि पंत भारतीय टेस्ट टीम का कप्तान बनने के लिए सबसे सही व्यक्ति है। ऋषभ पंत ने पिछले कुछ सालों में अपने खेल में काफी सुधार किया है, और साल 2018 में टेस्ट डेब्यू के बाद से ही पंत टीम का अहम हिस्सा है।उन्होंने 30 मैचों में 40.85 की औसत से 1,920 रन बनाए, जिस में उनके नाम चार शतक और नौ अर्धशतक दर्ज हैं। आपको बता दें, कि युवराज सिंह से पहले भी कई पूर्व दिग्गज ऋषभ पंत को भारत का भविष्य का कप्तान बता चुके हैं।


युवराज सिंह का बयान

आज एक इंटरव्यू में युवराज सिंह ने ऋषभ पंत को लेकर बयान दिया है। जिसमें युवराज सिंह ने कहा, कि ऋषभ पंत को अब अपने आप को भविष्य के टेस्ट कप्तान के रूप में तैयार करना चाहिए, आगे कहा वह पंत से बात करते हैं, तो वह ऑस्ट्रेलियाई एडम गिलक्रिस्ट का उदाहरण देते हैं, जिनके नाम नंबर सात पर बल्लेबाज़ी करते हुए 17 टेस्ट शतक है, पंत के नाम अभी से ही चार टेस्ट शतक हैं, और वह दुनिया के सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज बनने की क्षमता रखते हैं, ये बात अब युवराज सिंह ने कही है, इन से पहले भी कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ऋषभ पंत के लिए इस तरह की बात कह चुके है। अब वैसे टेस्ट टीम में देखा जाए तो रोहित शर्मा के बाद केएल राहुल भी उनकी जगह कप्तानी में ले सकते हैं, राहुल अब टेस्ट टीम के नियमित सदस्य हैं। भविष्य में शायद ऋषभ पंत को भी ये जिम्मेदारी मिल सकती है।

ऋषभ पंत का टेस्ट करियर

ऋषभ पंत ने अभी तक 30 टेस्ट मैच की 51 पारी में 40.85 की औसत से 1,905 रन बनाए है। पंत के बल्ले से चार शतक और 9 अर्धशतक निकल चुके हैं। मौजूदा समय में पंत रेगुलर विकेटकीपर के तौर पर भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं। विराट कोहली के इस्तीफे के बाद से रोहित शर्मा टेस्ट टीम के कप्तान है। इस से पहले हाल ही में पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने कहा था, कि टेस्ट टीम की कमान ऋषभ पंत को दे देनी चाहिए। इस आईपीएल सीजन में पंत दिल्ली कैपिटल्स टीम की कमान संभाल रहे हैं।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story