×

IND vs NZ 2nd ODI: रायपुर में पहली बार खेला जाएगा वनडे इंटरनेशनल मुकाबला, जानिए मैदान से जुड़ी ये ख़ास बातें...

IND vs NZ 2nd ODI: टीम इंडिया और न्यूज़ीलैंड की टीमें एक बार फिर भिड़ने के लिए तैयार है। इस बार दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला रायपुर में होगा। इस मैच को लेकर रायपुरवासी काफी उत्साहित है। बताया जा रहा है कि मैच टिकट की ऑनलाइन बुकिंग की शुरुआत के कुछ ही देर में ज्यादातर टिकट बुक हो गई।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 20 Jan 2023 2:56 PM GMT
IND vs NZ 2nd ODI
X

IND vs NZ 2nd ODI

IND vs NZ 2nd ODI: टीम इंडिया और न्यूज़ीलैंड की टीमें एक बार फिर भिड़ने के लिए तैयार है। इस बार दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला रायपुर में होगा। इस मैच को लेकर रायपुरवासी काफी उत्साहित है। बताया जा रहा है कि मैच टिकट की ऑनलाइन बुकिंग की शुरुआत के कुछ ही देर में ज्यादातर टिकट बुक हो गई। बता दें भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच यह मैच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। यह पहला मौका होगा जब इस मैदान पर वनडे इंटरनेशनल मुकाबला खेला जाएगा। इससे पहले कभी यहां एकदिवसीय मैच नहीं खेला गया। चलिए जानते हैं मैदान से जुड़ी ये ख़ास बातें...

भारत का होगा 50वां वनडे वेन्यू:

टीम इंडिया और न्यूज़ीलैंड की टीमें जब रायपुर के मैदान पर खेलने उतरेगी तो ये भारतीय क्रिकेट के लिए एक ख़ास उपलब्धि होगी। यह भारत का 50वां वनडे वेन्यू हो जाएगा। बता दें रायपुर में इससे पहले वैसे तो बहुत सारे मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें आईपीएल के भी कई मैच आयोजित किए जा चुके हैं, लेकिन इस मैदान को अब तक वनडे इंटरनेशनल की मेजबानी का मौका नहीं मिला है। वनडे क्रिकेट के लिहाज से इस नए मैदान को लेकर टीम इंडिया भी काफी उत्साहित हैं। वहीं कीवी टीम भी इस मैदान पर अपना जलवा दिखाने को बेताब हैं।

शहीद वीर नारायण सिंह पर रखा गया स्टेडियम का नाम:

बता दें इस मैदान का निर्माण 2008 में हुआ था। तब से लेकर अब तक यहां कई बड़े मुकाबले खेले जा चुके हैं। लेकिन वनडे इंटरनेशनल मुकाबला एक भी नहीं खेला गया हैं। इस स्टेडियम का नाम शहीद वीर नारायण सिंह पर रखा गया है। वीर नारायण सिंह एक जमींदार थे, जिन्होंने साल 1857 के स्वतंत्रता संग्राम में अंग्रेजों से लड़ाई लड़ी थी। इस स्टेडियम की क्षमता की बात की जाए तो स्टेडियम में 49 हजार से भी ज्यादा दर्शक बैठकर मैच देख सकते हैं।

हाईस्कोरिंग हो सकता है यह मुकाबला:

इस मैदान पर अब तक एक भी बार वनडे मैच नहीं खेला गया है। ऐसे में यहां पुराने आंकड़े और पिच रिपोर्ट के बारे में कुछ ज्यादा कहना जल्दबाज़ी होगा। लेकिन फिर भी अगर यहां खेले गए टी-20 मैच और आईपीएल के मैचों के आधार पर कहा जा सकता है कि इस पिच से बल्लेबाज़ों को भरपूर मदद मिलेगी। एक बार फिर हैदराबाद की तरह इस मैदान पर भी चौकों-छक्कों की बारिश देखने को मिल सकती है। अब देखना बाद दिलचस्प होगा कि दोनों टीमों में से कौनसी टीम यहां बाजी मारती है। टीम इंडिया के स्टार विराट कोहली से फैंस को बड़ी पारी की उम्मीद है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story