×

इंग्लैंड की तरह टीम इंडिया के भी होंगे 2 कोच, जनवरी तक हो सकता है बड़ा फैसला

Team India T20 Coach: टीम इंडिया इस समय बांग्लादेश के दौरे पर वनडे सीरीज खेल रही है। इस दौरे पर भारतीय टीम को दो टेस्ट मैच भी खेलने है। इसके बाद टीम इंडिया का अगला दौरा 2023 की शुरुआत में श्रीलंका का होगा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 6 Dec 2022 10:51 AM GMT
Team India T20 Coach
X

Team India T20 Coach

Team India T20 Coach: टीम इंडिया इस समय बांग्लादेश के दौरे पर वनडे सीरीज खेल रही है। इस दौरे पर भारतीय टीम को दो टेस्ट मैच भी खेलने है। इसके बाद टीम इंडिया का अगला दौरा 2023 की शुरुआत में श्रीलंका का होगा। जहां भारतीय टीम को टी-20 सीरीज खेलनी है। अगले साल होने वाले श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम में कई बदलाव देखने को मिल सकते है। इंग्लैंड की तर्ज पर बीसीसीआई अब टी-20 फॉर्मेट के लिए अलग कप्तान के साथ-साथ अलग कोच भी तैनात करने की तैयारी में है। इसका मतलब टी-20 से कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ सकता है।

इंग्लैंड की तरह टीम इंडिया के भी होंगे 2 कोच:

इनसाइड स्पोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई टी-20 फॉर्मेट के लिए एक अलग कोच नियुक्त करने का प्लान बना चुकी है। इसके पीछे बिजी शेड्यूल का कारण बताया जा रहा है। राहुल द्रविड़ अभी टीम इंडिया के मुख्य कोच की भूमिका निभा रहे हैं। लेकिन अब जल्द ही टी-20 के कोच के रूप में उनकी छुट्टी तय मानी जा रही है। आपको बता दें इंग्लैंड ने काफी समय पहले से ही टेस्ट क्रिकेट और वनडे में अलग-अलग कोच नियुक्त किया। अब टीम इंडिया जल्द ही इंग्लैंड की तरह बड़ा फैसला ले सकती है।

जनवरी तक हो सकता है बड़ा फैसला:

टी-20 विश्वकप में टीम इंडिया को मिली हार के बाद से कप्तान और कोच की भूमिका पर सवालियां निशान लग गया था। लेकिन इसके बाद बीसीसीआई ने सबसे पहले पूरी चयन समिति को बर्खास्त किया। अब बीसीसआई जल्द ही नई चयन समिति की घोषणा कर सकती है। उसके बाद कयास लगाया जा रहा है कि टीम इंडिया को टी-20 क्रिकेट में नया कप्तान और कोच मिल सकता है। ये सारी प्रक्रिया जनवरी महीने में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले पूरी हो सकती है।

द्रविड़ नहीं कर पाए कोई कमाल:

बता दें टीम इंडिया ने राहुल द्रविड़ को जब से अपना नया कोच नियुक्त किया है तब से टीम इंडिया के प्रदर्शन में गिरावट देखने को मिल रही है। हर बड़े टूर्नामेंट में टीम इंडिया अपने फैंस को निराश करती नज़र आती है। पहले एशिया कप और फिर टी-20 विश्वकप में टीम इंडिया का खराब प्रदर्शन जारी रहा। हालांकि इस दौरान टीम इंडिया ने कई द्विपक्षीय सीरीज जरूर जीती है। लेकिन बड़े टूर्नामेंट में टीम का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story