Gautam Gambhir: टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर के लिए अपना पुराना बयान ही बना गले की फांस, अब फैंस के निशानें पर

Gautam Gambhir: भारतीय टीम में गौतम गंभीर के साथ एक बार फिर से विदेशी कोचों की वापसी होने वाली है, इसी को लेकर गंभीर हो रहे हैं ट्रोल

Kalpesh Kalal
Published on: 23 July 2024 4:53 AM GMT
Gautam Gambhir
X

Gautam Gambhir (Source_Google)

Gautam Gambhir: गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच बन गए हैं। गंभीर जब से टीम इंडिया के नए हेड कोच नियुक्त किए गए हैं, इसके बाद से ही वो लगातार चर्चा में बने हुए हैं। गौतम गंभीर टीम इंडिया में उनकी शर्तों से लेकर टीम के सेलेक्शन और साथ ही अपने सपोर्टिंग स्टाफ को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। गंभीर ने भारतीय टीम में अपने साथ के कुनबे को तैयार करना शुरू कर दिया है, जिसमें उन्होंने टीम इंडिया में फिर से विदेशी कोच की वापसी की तैयारी कर ली है।

विदेशी कोच को टीम इंडिया के साथ जोड़ना गंभीर के लिए बना मुसीबत

भारतीय टीम में कुछ साल के बाद एक बार फिर से विदेशी कोच जुड़ने वाले हैं। जिसमें असिस्टेंट कोच के रूप में रेयान टेन डोशेट का नाम लगभग फाइनल हो चुका है, तो वहीं गेंदबाजी कोच के लिए मोर्ने मोर्केल का नाम सबसे आगे चल रहा है। और टीम इंडिया के साथ यही विदेशी कोच ही गौतम गंभीर के लिए गले की फांस बनते जा रहे हैं, क्योंकि जो शख्स कुछ समय पहले विदेशी कोच को बर्बादी की वजह बता रहा था, वहीं अब विदेशी कोच को लेकर आगे बढ़ने की तैयारी कर रहा है।

विदेशी कोच को लेकर दिए अपने बयान में ही फंस गए गंभीर

गौतम गंभीर का इन दिनों उनका पुराना बयान वायरल हो रहा है, जिसे लेकर उन्हें खूब ट्रोल किया जा रहा है। गंभीर ने करीब 2 साल पहले एक इंटरव्यू के दौरान विदेशी कोच को लेकर सवाल करने पर कहा था कि विदेशी कोच टीम इंडिया की क्रिकेट को बर्बाद कर देते हैं और वो सिर्फ यहां पर पैसा कमाने आते हंद और पैसा लेकर निकल जाते हैं। गंभीर का वो बयान अब उनके लिए ही मुसीबत की जड़ बनता जा रहा है, जिसे लेकर उन्हें फैंस खूब ट्रोल कर रहे हैं।

गंभीर ने विदेशी कोच को टीम इंडिया के लिए नहीं माना था सही

गौतम गंभीर के उस पुराने बयान पर नजर डाले तो उन्होंने कहा था कि, "पिछले 6-7 साल के अंदर भारतीय क्रिकेट में एक अच्छी चीज यह हुई है कि अब भारतीय लोग ही टीम इंडिया के हेड कोच बन रहे हैं और मैं इस बात का बहुत सम्मान करता हूं। टीम इंडिया को भारतीय कोच ही मिलने चाहिए। हम जिन विदेशी कोचों को बहुत ज्यादा अहमियत देने लगे हैं, वो यहां केवल पैसा कमाने के लिए आते हैं और गायब हो जाते हैं।"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story