Team India Schedule: टीम इंडिया के शेड्यूल में हुआ फेरबदल, बांग्लादेश और इंग्लैंड से होने वाली सीरीज के लिए बदल डाले वेन्यू

Team India Schedule: भारतीय टीम अगले महीनें 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के साथ शुरू करेगी इस बार का घरेलू सीजन।

Kalpesh Kalal
Published on: 14 Aug 2024 6:47 AM GMT
Team India
X

Team India Schedule (Source_Social Media)

Team India Schedule: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त एक लंबे ब्रेक पर चल रही है। टीम इंडिया ने हाल ही में श्रीलंका का दौरा खत्म करते हुए पिछला सत्र खत्म कर दिया है। अब भारतीय क्रिकेट टीम 19 सितंबर से नए सत्र का आगाज करने जा रही है। टीम इंडिया को अगले महीनें से बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ ही घरेलू सीजन का आगाज करना है। जिसके बाद से टीम इंडिया का शेड्यूल फिर से व्यस्त होने वाला है।

टीम इंडिया के घरेलू सीजन के शेड्यूल में हुआ हल्का परिवर्तन

मैन इन ब्ल्यू आने वाले दिनों में एक के बाद एक कईं घरेलू सीरीज के साथ ही विदेशी दौरे करने जा रही है। जिसकी शुरुआत बांग्लादेश की मेजबानी के साथ होगी। भारतीय टीम के नए घरेलू सत्र के शेड्यूल पहले से ही सामने आ चुका है, लेकिन अब इस शेड्यूल में कुछ बदलाव किया गया है। टीम इंडिया के शेड्यूल में तारीख और दिन में तो कोई बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन वेन्यू में बदलाव सामने आया है। जिसकी घोषणा खुद बीसीसीआई ने की है।

भारत की 2 घरेलू सीरीज के वेन्यू में हुआ बदलाव

भारतीय टीम अगले महीनें से बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी। इसी टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद होने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज के शेड्यूल में बदलाव हुआ है। बांग्लादेश से होने वाले सीरीज ही नहीं बल्कि इसके बाद अगले साल इंग्लैंड से होने वाली टी20 सीरीज के शेड्यूल में भी बदलाव किया गया है। दोनों ही टीमों से होने वाली टी20 सीरीज में वेन्यू को लेकर बीसीसीआई ने परिवर्तन किया है।

भारत-बांग्लादेश और भारत-इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज के वेन्यू में परिवर्तन

भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच 6 अक्टूबर को धर्मशाला में होना था, लेकिन अब इसमें फेरबदल करते हुए इस मैच में ग्वालियर में बने नए स्टेडियम में प्रस्तावित कर दिया गया है। जहां बताया गया है कि धर्मशाला में स्थित हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में अपग्रेड का काम चल रहा है। इसी वजह से ये मैच ग्वालियर में कराया जाएगा। तो वहीं इंग्लैंड से जनवरी-फरवरी में 5 मैचों की टी20 सीरीज के साथ ही 3 मैच की वनडे सीरीज होगी। जिसमें 5 मैच की वनडे सीरीज के पहले और दूसरे वनडे मैच के वेन्यू को ट्रांसफर किया गया है। 22 जनवरी और 25 जनवरी को होने वाले पहले दो टी20 मैच क्रमशः चेन्नई और कोलकाता में होने थे, लेकिन अब पहला मैच कोलकाता और दूसरा मैच चेन्नई में खेला जाएगा।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story