Team India tour of Srilanka: भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे के लिए आज हो सकता है टीम का चयन, जानें किन खिलाड़ियों की हो सकती है वापसी

Team India tour of Srilanka: जिम्बाब्वे दौरे पर सीनियर्स खिलाड़ियों को मिला था आराम, श्रीलंका दौरे के लिए सीनियर खिलाड़ियों की वापसी है तय

Kalpesh Kalal
Published on: 16 July 2024 5:56 AM GMT
Team India tour of Srilanka
X

Team India tour of Srilanka (Source_Google)

Team India tour of Srilanka: आईसीसी टी20 वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे के दौरे पर जबरदस्त प्रदर्शन किया। जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम की यंग ब्रिगेड ने 5 मैचों की टी20 सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया। इस टी20 सीरीज के खत्म होने के साथ ही जिम्बाब्वे का दौरा भी संपन्न हुआ और अब टीम इंडिया मिशन श्रीलंका के लिए जाने वाली है। भारतीय टीम का श्रीलंका दौरा 26 जुलाई से शुरू हो रहा है।

श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के सेलेक्शन पर हैं नजरें

टीम इंडिया जिम्बाब्वे के दौरे पर तो युवा सितारों के साथ शुभमन गिल की कप्तानी में गई थी, लेकिन अब श्रीलंका के दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम अपने पूरे मजबूत कॉम्बिनेशन के साथ जा सकती है। संभावना जतायी जा रही है कि इस दौरे पर खासकर वनडे सीरीज में भारतीय टीम अपने सभी सीनियर खिलाड़ी के साथ जा सकती है। ऐसे में इस दौरे के लिए टीम सेलेक्शन पर हर किसी की नजरें हैं।

आज किया जा सकता है टीम का सेलेक्शन, सीनियर खिलाड़ी कर सकते हैं वापसी

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का सेलेक्शन आज होने की उम्मीद है। भारतीय टीम के नए-नवेले हेड गौतम गंभीर पहली बार टीम सेलेक्शन का हिस्सा होंगे। इस दौरे पर गौतम गंभीर फुल स्ट्रैंथ के साथ जाना चाहेंगे। ऐसे में भले ही रोहित और विराट जैसे दिग्गजों को आराम दिया जा सकता है, लेकिन कुलदीप यादव, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या के साथ ही मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह जैसे खिलाड़ियों की वापसी हो सकती है।

हार्दिक को टी20 और केएल राहुल को दी जा सकती है वनडे कप्तानी

जिम्बाब्वे के दौरे पर इन सभी विश्व विजेता खिलाड़ियों को आराम दिया गया था, लेकिन इस दौरे पर इन खिलाड़ियों का वापसी करना तय माना जा रहा है। श्रीलंका के इस दौरा पर माना जा रहा है कि हार्दिक पंड्या को टी20 फॉर्मेट की कप्तानी दी जा सकती है, तो वहीं सूर्यकुमार यादव को उपकप्तान बनाया जा सकता है। इसके अलावा वनडे सीरीज के लिए टीम में केएल राहुल का नाम कप्तानी के लिए सबसे आगे माना जा रहा है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story