×

Novak Djokovic Arrested: टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच फिर पुलिस हिरासत में, ऑस्ट्रेलियन ओपन में भाग ले पाना मुश्किल

Novak Djokovic Arrested: कोरोना वायरस वैक्सीनेशन के नियमों में वीजा वीजा रद्द हो जाने के बाद जोकोविच का ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा ले पाना मुश्किल।

Bishwa Maurya

Newstrack Bishwa Maurya

Published on 15 Jan 2022 10:02 AM GMT

Novak Djokovic Arrested: टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच फिर पुलिस हिरासत में, ऑस्ट्रेलियन ओपन में भाग ले पाना मुश्किल
X

टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Novak Djokovic Arrested: कोरोना वायरस वैक्सीनेशन के नियमों से संबंधित वीजा आवेदन के केस में स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। बता दें दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच का वीजा दो बार इस वजह से रद्द हो चुका है क्योंकि नोवाक ने कोरोना वायरस का टीका नहीं लगवाया था। गौरतलब है सोमवार से ही 2022 ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन (Grand Slam Australian Open) का आगाज भी हो रहा है। जोवक के केस पर फेडरल कोर्ट मैं रविवार को सुनवाई होगी।

मामले पर ऑस्ट्रेलियन एसोसिएट प्रेस ने जानकारी दिया है कि नोवाक जोकोविच को पुलिस ने फिर से हिरासत में लिया है। नोवाक ने इसके पहले भी 4 रातें एक होटल के कमरे में कैद होकर बिताई है। बता दे नोवाक का वीजा इमीग्रेशन मंत्री एलेक्स हॉके ने अपने अधिकार का प्रयोग करते हुए रद्द कर दिया था। मंत्री ने जो आपका वीजा रद्द करते हुए कहा था कि उन्होंने यह फैसला एक जनहित याचिका में स्वास्थ्य कारणों का ध्यान देते हुए लिया है। वही इमीग्रेशन मंत्री एलेक्स हॉके ने अपने एक स्टेटमेंट में कहा था की हमारी सरकार ऑस्ट्रेलियाई सीमा में कोरोना से रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

पिछले हफ्ते जोकोविच के मेलबर्न पहुंचते ही ऑस्ट्रेलिया सीमा बल ने उनका वीजा रद्द कर दिया था क्योंकि ऑस्ट्रेलिया सरकार कोरोना नियमों को लेकर काफी सख्त है इस नियम में जोकोविच वहां के मापदंडों पर सही नहीं साबित हो रहे जिसके बाद वहां की पुलिस ने उन्हें एक होटल में कैद कर दिया। इसके बाद जोकोविच ने सोशल मीडिया पर अपनी विवरण फॉर्म में गलती करने की बात को भी स्वीकार उन्होंने कहा यह एक मानवीय गलती है जो मेरे एजेंट द्वारा अनजाने में हुई है।

कोर्ट में इस मामले को लेकर अगली सुनवाई रविवार को होगी गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) का आगाज सोमवार से होना है। हालांकि आव्रजन वकील कियान बोन ने कहा कि जोकोविच के पक्ष में फैसला आना अब बहुत मुश्किल है। कियान ने कहा जोकोविच के पास समय बहुत कम है और ऐसे में उन्हें ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलने की अनुमति मिलना मुश्किल है।

Bishwa Maurya

Bishwa Maurya

Next Story