×

Novak Djokovic: टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के करियर पर बड़ा दाग, ऑस्टेलिया सरकार के खिलाफ हारे जंग

कोर्ट के इस फैसले के मुताबिक जोकिविच ने कोरोना वैक्सीन लगाने की जानकारी को सार्वजनिक करने मना किया था।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoNewstrack Network
Published on: 16 Jan 2022 9:42 AM GMT
Novak Djokovic
X

नोवाक जोकविच की तस्वीर फोटो:सोशल मीडिया)

Novak Djokovic: दुनिया मे मशूहर टेनिस के मशहूर खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ऑस्ट्रेलिया सरकार से बड़ा झटका लगा है। नोवाक जोकोविच ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपना खिताब बचाने के लिए टेनिस कोर्ट में नहीं उतर पाएंगे। दरअसल नोवाक जोकोविच ऑस्टेलिया सरकार के खिलाफ वहां के एक कोर्ट में देश से निर्वासित करने के आदेश की लड़ाई लड़ रहे थे। जिसमें कोर्ट ने ऑस्ट्रेलिया के आदेश को बरकार रखते हुए नोवाक जोकोविच को निर्वासित करने का आदेश दिया है।

कोर्ट के इस फैसले के मुताबिक जोकिविच ने कोरोना वैक्सीन लगाने की जानकारी को सार्वजनिक करने मना किया था। जिसके बाद अब नोवाक जोकोविच मेलबर्न में डिटेंशन में रहेंगे। जब तक नोवाक जोकविच को देश वापस नहीं भेज दिया जाता है।

नोवाक जोकोविच पर ऑस्ट्रेलिया में एंट्री पर बैन

नोवाक जोकोविच पर 3 साल तक ऑस्ट्रेलिया में एंट्री पर बैन लगाया गया है। वहीं सोमवार को ऑस्ट्रेलिया ओपन के आयोजको द्वारा जानकारी दी गई की जोकोविच रॉड लेवर एरिना में पहले दौरे के मैच में खेलेंगे। फेडरल कोर्ट के तीन जजों ने जनहित के आधार पर सर्बिया के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकविच का 14 जनवरी के वीजा रद्द करने के आव्रजन मंत्री के निर्णय का समर्थन किया।

टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (फोटो:सोशल मीडिया)

टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच का वीजा रद्द करने के कारण मंत्री ने यह बताया कि जोकिविच की उपस्थिति देश की जनता के स्वास्थ्य और अच्छे आदेश के लिए घातक हो सकती है। जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया में चल रहे कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को नुकसान हो सकता है। बता दें कि जोकोविच को ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने पहले राउंड का मुकाबला सोमवार रात को खेलना था। लेकिन उससे पहले कोर्ट का फैसला आ गया।

बता दें कि नोवाक जोकोविच अपने खिताब के बचाव के लिए ऑस्ट्रेलियन ओपन में उतरने वाले थे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया सरकार और कोर्ट के फैसले के बाद अब ऐसा नहीं हो पाएगा। ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 के खिताबी मुकाबले में नोवाक जोकोविच ने डेनियल मेदवेदेव को हराया था।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story