×

'द हंर्डेड' के पहले मैच में जेम्स विंस की तूफानी पारी, साउदर्न ब्रेव ने वेल्श फायर को 9 विकेट से हराया

The Hundred 1st Match: इंग्लिश क्रिकेट लीग 'द हंर्डेड' के पहले मैच में साउदर्न ब्रेव के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए वेल्श फायर की शुरुआत बेहद ख़राब रही। वेल्श फायर ने पहली 22 गेंदों पर पर सिर्फ 16 रन पर अपने तीन बड़े विकेट गंवा दिए थे।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 4 Aug 2022 5:40 AM GMT
The Hundred 1st Match
X

The Hundred 1st Match: क्रिकेट के सबसे नए फॉर्मेट वाली लीग द हंर्डेड 2022 की बुधवार से शुरुआत हो गई। इंग्लिश क्रिकेट लीग 'द हंर्डेड' (The Hundred) का यह दूसरा सीजन है। साउथेम्पटन के मैदान पर बुधवार को पहले मुकाबले के लिए साउदर्न ब्रेव और वेल्श फायर की टीमें आमने-सामने हुई। इसमें साउदर्न ब्रेव ने 9 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की। 'द हंर्डेड' के शुरूआती मैच में वेल्श फायर की टीम ने पहले खेलते हुए 106 रन बनाए। इसके जवाब में साउदर्न ब्रेव ने सिर्फ एक विकेट खोकर इस लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर लिया। साउदर्न ब्रेव ने कप्तान जेम्स विंस ने कप्तानी पारी खेलकर टीम को 9 विकेट से जीत दिलाई। विंस ने शानदार अर्धशतक जड़ा और 41 गेंदों में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 71 रनों की पारी खेली।

पहले मैच में चमके साउदर्न ब्रेव के खिलाड़ी:

इंग्लिश क्रिकेट लीग 'द हंर्डेड' के पहले मैच में साउदर्न ब्रेव के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए वेल्श फायर की शुरुआत बेहद ख़राब रही। वेल्श फायर ने पहली 22 गेंदों पर पर सिर्फ 16 रन पर अपने तीन बड़े विकेट गंवा दिए थे। क्रेग ओवर्टन और क्रिस जॉर्डन ने वेल्श फायर के बल्लेबाज़ों पर कहर बरपाया। क्रेग ओवर्टन और क्रिस जॉर्डन ने इस मैच में 2-2 विकेट लेकर विपक्षी टीम को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। वेल्श फायर की तरफ से बैन डुकेट ने सर्वाधिक 40 रन बनाए।उसके बाद बल्लेबाज़ी में भी साउदर्न ब्रेव के खिलाड़ियों का दबदबा देखने को मिला।

जेम्स विंस की कप्तानी पारी:

'द हंर्डेड' के दूसरे सीजन के पहले मैच में साउदर्न ब्रेव को मैच जीतने के लिए 107 रन बनाने थे। लक्ष्य का पीछा करने साउदर्न ब्रेव की तरफ से कप्तान जेम्स विंस और एलेक्स डेविस की जोड़ी मैदान पर उतरी। इन दोनों ओपनर खिलाड़ियों ने वेल्श फायर के गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की। कप्तान विंस ने 41 गेंदों में 8 चौकों और एक छक्के की सहायता से नाबाद 71 रनों की पारी खेली। वहीं दूसरी तरफ एलेक्स डेविस ने 21 जनों पर 26 रन बनाए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की। उसके बाद जेम्स विंस की तूफानी बल्लेबाज़ी जारी रही। साउदर्न ब्रेव ने पह मुकाबला 30 बॉल पहले ही खत्म कर दिया। वेल्श फायर की तरफ से इस मैच में एकमात्र सफलता जेक बॉल ने हासिल की।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story