×

सावधान! फॉर्म में आ गया दुनिया का सबसे खतरनाक खिलाड़ी, 278 की स्ट्राइक रेट से मचाया कोहराम

The Hundred 2022: 'द हंड्रेड लीग' में सितारों से सजी मैनचेस्टर ओरिजिनल्स की टीम ने लगातार दूसरा मैच जीत लिया। जोस मैनचेस्टर के कप्तान बटलर ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए फिल साल्ट के साथ पहले विकेट के लिए 64 रनों की बड़ी पार्टनरशिप निभाई। फिल साल्ट ने 22 गेंद पर 4 चौके और 1 छक्के की सहायता से 38 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 19 Aug 2022 7:07 AM GMT
The Hundred 2022
X

The Hundred 2022: दुनिया का सबसे खतरनाक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल एक बार फिर अपनी पुरानी लय में नजर आ रहे हैं। गुरुवार को खेले गए मुकाबले में आंद्रे रसेल के बल्ले से छक्कों की बारिश हुई। वेस्टइंडीज के इस खतरनाक खिलाड़ी ने 'द हंड्रेड लीग' में तूफानी पारी खेलकर गेंदबाज़ों का कचूमर निकाल दिया। इसके बाद गेंदबाज़ी में भी खूब दम दिखाया। रसेल के इस ऑलराउंड खेल की बदौलत उनकी टीम मेनचेस्टर ओरिजिनल्स ने 68 रनों से बड़ी जीत दर्ज की।

मैनचेस्टर ओरिजिनल्स ने खड़ा किया विशाल स्कोर:

बता दें पहले खेलते हुए मैनचेस्टर ओरिजिनल्स ने अपनी निर्धारित 100 गेंदों पर तीन विकेट गंवाकर 188 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में विपक्षी साउदर्न ब्रेव की टीम 84 गेंद पर 120 रन बनाकर ही ढेर हो गई। वेस्टइंडीज के इस हरफनमौला खिलाड़ी को उनके जबरदस्त खेल की वजह से (64 रन एवं 1 विकेट) 'प्लेयर ऑफ द मैच' का अवॉर्ड दिया गया। 'द हंड्रेड लीग' में जोस बटलर की कप्तानी वाली मैनचेस्टर ओरिजिनल्स की ये लगातार दूसरी जीत है।

रसेल ने 278 की स्ट्राइक रेट से मचाया कोहराम:

'द हंड्रेड लीग' में सितारों से सजी मैनचेस्टर ओरिजिनल्स की टीम ने लगातार दूसरा मैच जीत लिया। जोस मैनचेस्टर के कप्तान बटलर ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए फिल साल्ट के साथ पहले विकेट के लिए 64 रनों की बड़ी पार्टनरशिप निभाई। फिल साल्ट ने 22 गेंद पर 4 चौके और 1 छक्के की सहायता से 38 रनों की बेहतरीन पारी खेली। यहीं टीम के कप्तान जोस बटलर ने 42 गेंद पर 3 चौके और 5 छक्के की मदद से 62 रनों की पारी खेली। लेकिन असली गेम तो आंद्रे रसेल के पिच पर आने के बाद शुरू हुआ था। रसेल ने 278 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 23 गेंदों पर 63 रनों की आतिशी पारी खेली। रसेल ने अपनी इस पारी में 11 बॉउंड्री लगाई, जिसमें 6 चौके और पांच छक्के शामिल थे।

दबाब में बिखर गई साउदर्न ब्रेव की टीम:

मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के 189 रनों के लक्ष्य के जवाब में साउदर्न ब्रेव की टीम दबाब में बिखर गई। साउदर्न ब्रेव की टीम पूरी 100 गेंद भी नहीं खेल पाई। साउदर्न ब्रेव की टीम 84 गेंदों पर 120 रन बनाकर 120 रनों पर ढेर हो गई। साउदर्न ब्रेव की तरफ से क्विंटन डी कॉक ने 20 गेंद पर 21 और कप्तान जेम्स विंस ने 9 गेंद पर 20 रन बनाए। इनके अलावा मार्कस स्टोइनिस और टिम डेविड जैसे धुरंधर कुछ ख़ास नहीं कर पाए। इस मैच में आंद्रे रसेल ने बल्ले और गेंद से कमाल दिखाया। रसेल ने 5 गेंद पर सिर्फ 7 रन देकर एक सफलता हासिल की।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story