×

इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज डेविड मलान की धमाकेदार पारी, 44 गेंद पर जड़ दिए 9 छक्के

The Hundred Dawid Malan: मैनचेस्टर ओरिजिनलस के गेंदबाज़ों की डेविड मलान ने जमकर कुटाई की। ट्रेंट राकेट्स के सामने बटलर की कप्तानी वाली टीम ने 190 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा था। लेकिन मलान ने इतने बड़े टारगेट को बौना साबित कर दिया। डेविड मलान ने अपनी इस पारी में सिर्फ 44 गेंदों पर 98 रन बनाए। जिसमें 9 छक्के और 3 चौके शामिल थे।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 14 Aug 2022 6:10 AM GMT
The Hundred Dawid Malan
X

The Hundred Dawid Malan: 'द हंड्रेड' लीग के दूसरे सीजन में बल्लेबाजों का जलवा देखने को मिल रहा है। हाल ही में विल समीद ने 'द हंड्रेड' लीग के इतिहास का पहला शतक जड़कर सनसनी मचाई थी। अब शनिवार को इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज़ डेविड मलान ने आतिशी पारी खेलकर महफिल लूटी। 'द हंड्रेड' 2022 के 11वें मुकाबले में डेविड मलान का धमाल देखने को मिला। ट्रेंट राकेट्स की तरफ से खेलते हुए मलान ने केवल 44 गेंद पर नाबाद 98 रन बनाए। मैनचेस्टर ओरिजिनलस की टीम डेविड मलान की इस ताबड़तोड़ पारी के आगे घुटने टेकने को मजबूर हो गई। ट्रेंट राकेट्स ने इस मैच में आठ विकेट से जीत दर्ज की।

44 गेंद पर जड़ दिए 9 छक्के:

मैनचेस्टर ओरिजिनलस के गेंदबाज़ों की डेविड मलान ने जमकर कुटाई की। ट्रेंट राकेट्स के सामने बटलर की कप्तानी वाली टीम ने 190 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा था। लेकिन मलान ने इतने बड़े टारगेट को बौना साबित कर दिया। डेविड मलान ने अपनी इस पारी में सिर्फ 44 गेंदों पर 98 रन बनाए। जिसमें 9 छक्के और 3 चौके शामिल थे। मलान ने अपने पहले विकेट के लिए अलेक्स हेल्स के साथ मिलकर 38 गेंदों पर 85 रन की साझेदारी निभाई। अलेक्स हेल्स के आउट होने के बाद भी मलान की तूफानी पारी जारी रही। मलान ने अपनी टीम को आठ गेंद शेष रहते हुए जीत दिला दी।

मैनचेस्टर को मिली करारी हार:

मैनचेस्टर ओरिजिनलस टीम में बटलर, साल्ट और रसेल जैसे कई स्टार खिलाड़ी मौजूद थे। इसके बावजूद टीम को हार का सामना करना पड़ा। पहले खेलते हुए मैनचेस्टर ने निर्धारित 100 गेंद में तीन विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए। जिसमें फिलिप साल्ट ने 46 गेंदों पर 70 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और दो छक्के शामिल थे। इसके अलावा कप्तान जोस बटलर ने 41 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। अफ्रीका के युवा बल्लेबाज़ ट्रिस्टन स्टब्बस ने अंतिम गेंदों पर ताबड़तोड़ प्रहार करते हुए चार छक्के जड़ दिए। मैनचेस्टर का बड़ा स्कोर डेविड मलान की पारी के आगे नहीं टिक पाया।

रसेल की बेरंग वापसी:

वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने क्रिकेट में कई दिनों के बाद वापसी की। लेकिन वो बल्ले और गेंद से कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। उन्होंने पहले बल्लेबाज़ी में 10 गेंदों पर सिर्फ 16 रन बनाए जबकि गेंदबाज़ी में उनका प्रदर्शन और अधिक खराब रहा। उन्होंने 10 गेंदों पर 27 रन लुटा दिए। अब देखना है कि यह स्टार खिलाड़ी टी-20 विश्वकप से पहले अपनी लय हासिल कर पाता है या नहीं...?

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story