×

The Hundred: मॉर्गन ने खेली तूफानी पारी, लंदन स्पिरिट की 3 रनों से रोमांचक जीत

The Hundred 2nd Match: इंग्लैंड क्रिकेट लीग के 'द हंर्डेड' के दूसरे मैच में इयोन मॉर्गन की धमाकेदार पारी देखने को मिली। इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके मॉर्गन ने एक बार फिर मैदान पर अपना जलवा बिखेरा। उनकी इस पारी से लंदन स्पिरिट को 3 रनों से रोमांचक जीत मिली। 'द हंर्डेड' लीग के दूसरे मुकाबले में ओवल इन्विंसिबल ने खिलाड़ियों ने काफी संघर्ष किया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 5 Aug 2022 3:37 AM GMT (Updated on: 5 Aug 2022 3:42 AM GMT)
The Hundred 2nd Match
X
Click the Play button to listen to article

The Hundred 2nd Match: इंग्लैंड क्रिकेट लीग के 'द हंर्डेड' के दूसरे मैच में इयोन मॉर्गन की धमाकेदार पारी देखने को मिली। इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके मॉर्गन ने एक बार फिर मैदान पर अपना जलवा बिखेरा। उनकी इस पारी से लंदन स्पिरिट को 3 रनों से रोमांचक जीत मिली। 'द हंर्डेड' लीग के दूसरे मुकाबले में ओवल इन्विंसिबल ने खिलाड़ियों ने काफी संघर्ष किया। लेकिन उसके बावजूद ओवल की टीम को तीन रनों से हार का सामना करना पड़ा। पहले खेलते हुए मॉर्गन की टीम लंदन स्पिरिट ने 171 रन बनाए। बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी ओवल इन्विंसिबल 3 रनों के अंतर से मैच हार गई। इयोन मॉर्गन ने कई दिनों बाद मैदान पर वापसी करते हुए 47 रनों की पारी खेली।

मैक्सवेल, मॉर्गन और पोलार्ड की तिकड़ी ने दिलाई जीत:

लंदन स्पिरिट इस सीजन में कप जीतने की सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही है। इस टीम में दुनिया के सबसे खतरनाक टी-20 खिलाड़ी मैक्सवेल, मॉर्गन और पोलार्ड की तिकड़ी शामिल हैं। अपने पहले मैच में लंदन स्पिरिट की तरफ से इयोन मॉर्गन ने 29 गेंदों पर 47 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसमें उनके बल्ले से 3 छक्के और 5 चौके निकले। हालांकि मैक्सवेल सिर्फ 18 रन बना पाए। जबकि पोलार्ड ने अंतिम क्षणों में 13 गेंदों पर 19 रन बनाए। लंदन स्पिरिट ने निर्धारित 100 गेंदों पर 171 रन बनाए। ओवल की तरफ से सुनील नारायण ने 20 गेंदों पर 25 रन देकर 2 विकेट लिए। इस मैच में लंदन के गेंदबाज़ नाथन एलिस ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए।

ओवल के पुछले बल्लेबाजों ने किया संघर्ष:

लंदन स्पिरिट के बड़े टारगेट का पीछा करते हुए ओवल इन्विंसिबल की शुरुआत बेहद खराब रही। ओवल ने अपनी पारी की पहली 17 गेंदों पर 12 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद ओवल की हार तय लगने लगी। लेकिन ओवल इन्विंसिबल के पुछले बल्लेबाजों ने जबरदस्त संघर्ष किया। ओवल को अंतिम 16 गेंदों पर जीत के लिए 49 रनों की दरकरार थी और सिर्फ 3 विकेट शेष बचे थे। लेकिन डैनी ब्रिग्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को लक्ष्य के काफी नजदीक पहुंचा दिया। लेकिन फिर भी ओवल की टीम तीन रनों के अंतर से मैच हार गई। ओवल की तरफ से हिल्टॉन कार्टराइट ने 23 गेंदों पर 42 रनों की शानदार पारी खेली। लेकिन उनकी यह पारी टीम को जीत दिलाने में काफी नहीं थी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story