Paris Olympics 2024: ओलंपिक इतिहास का सबसे खास कपल, पति ने जीते 9 और पत्नी ने जीते 6 मेडल, जानतें है कौन है ये जोड़ा?

Paris Olympics 2024: ओलंपिक के इतिहास की सबसे खास जोड़ी के बारे में जानते हैं, जिन्होंने मिलकर जीते हैं 15 मेडल

Kalpesh Kalal
Published on: 20 July 2024 3:12 PM GMT
Paris Olympics 2024
X

Paris Olympics 2024 (Source_Google)

Paris Olympics 2024: खेलों के सबसे बड़े महाकुंभ ओलंपिक का रोमांच एक बार फिर से शुरू होने जा रहा है। हर 4 साल में एक बार होने वाले खेल जगत के सबसे बड़े इवेंट ओलंपिक के खेल इस बार फ्रांस की राजधानी पेरिस में होने जा रहे हैं। पेरिस ओलंपिक का बिगुल 26 जुलाई से बजने वाला है। ये रोमांचक सफर 11 अगस्त तक होगा, जिसमें पूरे विश्व कप के हजारों एथलीट्स हिस्सा लेने जा रहे हैं।

ओलंपिक इतिहास की सबसे बेहतरीन विनिंग जोड़ी

पूरे खेल जगत की नजरें इस वक्त पेरिस ओलंपिक पर टिकी हैं। ओलंपिक के शुरू होने में अब बहुत ही कम दिन बचे हैं और इसकी उलटी गिनती चल रही है। पेरिस ओलंपिक का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, तो इसी बीच चलिए आज हम आपको इस आर्टिकल में ओलंपिक से जुड़ी एक खास जानकारी को शेयर करने जा रहे हैं, जिसमें हम आपको बताएंगे ओलंपिक के इतिहास में पति-पत्नी की वो जोड़ी जिसने खूब धूम मचायी है और आपस में मिलकर ओलंपिक में जीते हैं पूरे 15 मेडल...

ब्रिटिश कपल जैसन कैनी और लौरा कैनी ने मिलकर जीते हैं 15 मेडल

तो चलिए अब हम इस खास ओलंपिक कपल के बारे में बताते हैं, ये हैं इंग्लैंड के पूर्व साइकलिस्ट जैसन कैनी और इंग्लैंड की ही साइकलिस्ट लौरा कैनी। ये ब्रिटिश जोड़ी ओलंपिक के कईं टूर्नामेंट में भाग ले चुकी हैं, और इन्होंने खूब धमाल मचाया है। जहां पति जैसन कैनी ने 9 मेडल जीते, जिसमें से 6 मेडल गोल्ड मेडल रहे, तो वहीं पत्नी लौरा कैनी भी कम नहीं रही है। लौरा ने भी खेल के इस महाकुंभ में 6 मेडल जीते और इसमें से 5 गोल्ड मेडल रहे।

जानें कैसी रही जैसन कैनी और लौरा कैनी की लव स्टोरी

इंग्लैंड के पूर्व ट्रेक साइकलिस्ट जैसन कैनी को इंडिविजुएल और टीम स्प्रिंट में स्पेशलिस्ट माना जाता था। तो वहीं लौरा कैनी भी एक ट्रेक साइकलिस्ट रही है। इन दोनों की लव स्टोरी भी ओलंपिक के खेलों में शुरू हुई। लौरा ने एक बार बताया था कि दोनों की पहली मुलाकात कुछ खास नहीं रही थी, क्योंकि दोनों जब कॉफी पीने गए तो जैसन का ध्यान लौरा से ज्यादा तो कॉफी पर था। इसके बाद दोनों के बीच करीबियां बढ़ती गई और प्यार होने लगा। आखिर में 2012 ओलंपिक में दोनों को किस करते हुए देखा गया। ये फोटो खूब वायरल हुई।

लौरा और जैसन के बीच प्यार मजबूत होता रहा और साल 2016 में रियो ओलंपिक के बाद दोनों ने एक-दूसरे का दामन थाम लिया। शादी के साथ ही वो ओलंपिक इतिहास के सबसे सफल कपल बन गए और इसी वजह से वो खासतौर पर याद किए जाते हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story