×

IND vs ENG: साल 2023 की रन मशीन को विशाखापट्टनम टेस्ट में बाहर करने की तैयारी! 30 साल का ये खिलाड़ी लेगा प्लेइंग-11 में जगह

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में पिछले साल के सबसे सफलतम बल्लेबाज को बाहर का रास्ता दिखाकर दूसरे बल्लेबाज को अजमाया जा सकता है।

Kalpesh Kalal
Published on: 31 Jan 2024 6:06 AM GMT (Updated on: 31 Jan 2024 6:15 AM GMT)
Shubhman Gill
X

IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG: हैदराबाद की हार ने टीम इंडिया के खेमे में खलबली मचा दी है। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारत को 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद से टीम इंडिया में जबरदस्त हाहाकार की स्थिति बन आयी है। एक तरफ तो हार और दूसरी तरफ अपनी टीम के 2 बड़े मैच विनर खिलाड़ी केएल राहुल और रवीन्द्र जडेजा के बाहर होने से भारतीय टीम मैनेजमेंट टेंशन में दिख रहा है।

2023 की रन मशीन रहे शुभमन गिल को बाहर करने की तैयारी

भारत को हैदराबाद टेस्ट मैच में मिली हार के हिसाब को चुकता करने का इंतजार है। दोनों ही टीमों के बीच 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया में बदलाव होने का साफ संकेत मिल रहा है, जिसमें दूसरे टेस्ट से बाहर होने वाले केएल राहुल और रवीन्द्र जडेजा के स्थान पर तो दूसरे खिलाड़ी आएंगे ही, साथ ही टीम के एक और खिलाड़ी को बाहर किया जाएगा, जो पिछले साल यानी 2023 में टीम इंडिया की सबसे बड़ी रन मशीन साबित हुई थी।

खराब फॉर्म से जूझ रहे गिल को बाहर कर रजत पाटीदार को दिया जा सकता है मौका

हम यहां पर स्टार युवा बल्लेबाज शुभमन गिल की बात कर रहे हैं। टीम इंडिया के प्रिंस के रूप में पहचान बना चुके शुभमन गिल का पिछले कुछ महीनों से फॉर्म गड़बड़ा गया है। जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ भारत की सरजमीं पर भी पहले टेस्ट मैच में निराश किया था, जहां वो 23 और 0 का स्कोर बना सके। इस खराब फॉर्म के बाद अब शुभमन गिल को बाहर करने की तैयारी दिखने लगी है। और माना जा रहा है कि उन्हें दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग-11 से दूर कर दिया जाएगा।

रजत पाटीदार ने इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ जड़े लगातार 2 शतक

शुभमन गिल को वाइजेग में बाहर करने के बाद उनके स्थान पर नंबर-3 के लिए मध्यप्रदेश के बल्लेबाज रजत पाटीदार को मौका दिया जा सकता है। विराट कोहली के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम इंडिया में आने वाले 30 वर्षीय रजत पाटीदार को डेब्यू टेस्ट कैप मिल सकती है। इस बल्लेबाज ने हाल ही में इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। जहां उन्होंने लगातार 2 शतक जड़े थे। रजत ने इस दौरान इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ 111 रन की पारी खेली तो अगले ही मैच में 151 रन बनाए। इसी बदौलत उन्होंने टीम इंडिया के स्क्वॉड में एन्ट्री की और अब वो डेब्यू करने की कतार में खड़े हैं।

कैसी हो सकती है Team India की प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, सरफराज खान, केएस भरत, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story