×

NZ vs BAN Test: बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन पर फिरा पानी, बिना किसी बॉल के ही समाप्त हुआ दूसरा दिन

NZ vs BAN Test: मैच में आज दूसरे दिन के खेल को भी समाप्त कर दिया गया है हालांकि मुकाबला के इस दिन एक भी बॉल नहीं फेंकी गई

Sachin Hari Legha
Published on: 7 Dec 2023 2:14 PM GMT
NZ vs BAN Test
X

NZ vs BAN Test (photo. Social Media)

NZ vs BAN Test: बांग्लादेश के मीरपुर में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश (NZ vs BAN) के टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। मैच में आज दूसरे दिन के खेल को भी समाप्त कर दिया गया है। हालांकि मुकाबला के इस दिन एक भी बॉल नहीं फेंकी गई। जी हां बारिश के कारण पूरे दिन का खेल नहीं हो सका, जबकि 5 मिनट भी किसी भी तरह का मैच स्टार्ट नहीं हो पाया। लिहाजा अब 2 दिन का खेल समाप्त हो चुका है और अभी भी न्यूजीलैंड बांग्लादेश की लीड से 117 रन पीछे हैं।

दूसरे दिन का खेल हुआ समाप्त

बांग्लादेश के मीरपुर में कल देर रात से बारिश शुरू हुई, बारिश आज 7 दिसंबर 2023 को भी लगातार जारी रही। जिसके कारण से इस मैच का दूसरा दिन पूरी तरीके से पानी में घुल गया। आखिर में दूसरे दिन के खेल को बिना बॉल खेले ही समाप्त करना पड़ा और पहले दिन के अंत तक जो स्कोर था, वही स्कोर बरकरार रहा। जो कि न्यूजीलैंड के पक्ष में नहीं था।

टेस्ट मैच के पहले दिन की बात करें तो न्यूजीलैंड की टीम ने बांग्लादेश को 172 रनों पर ऑल आउट कर दिया था। लेकिन वह अपने पांच विकेट भी नहीं बचा पाई न्यूजीलैंड की पहली पारी में बांग्लादेश के गेंदबाजों ने कमाल की बोलिंग की और मात्र 55 रनों पर पांच कीवी बल्लेबाजों को आउट कर दिया। जिसके कारण बांग्लादेश के पास अभी भी इस मैच में 117 रनों की लीड बरकरार है, यदि दूसरे दिन का खेल होता तो शायद आज न्यूजीलैंड की टीम ऑल आउट हो सकती थी।

मैच की शुरू से बात करें तो बांग्लादेश की टीम के कप्तान नजमुल हसन ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। हालांकि यह फैसला उन पर काफी हद तक उल्टा भी पड़ा। टीम की ओर से कोई भी बल्लेबाज अर्थशतक तक नहीं बन सका। कीवी गेंदबाजों ने बांग्लादेश की पारी को 172 रनों पर ही रोक दिया। इसके बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाज भी मीरपुर के पिच पर कुछ खास नहीं कर पाए। केन विलियमसन सहित बड़े-बड़े दिग्गज भी अपनी टीम के लिए फेल साबित हुए। यहां से यदि इस मैच की स्थिति को देखा जाए तो अभी भी तीन दिन ओर बाकी हैं। मुकाबला निर्णायक भी हो सकता है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story