×

IND vs ENG 2nd Test : भारत बनाम इंग्लैंड के बीच विशाखापट्टनम में होगा दूसरे टेस्ट का रोमांच, जानें दूसरे टेस्ट मैच की पिच और मौसम का हाल

IND vs ENG 2nd Test: भारत बनाम इंग्लैंड के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच विशाखापट्टनम में 2 फरवरी से शुरू होने जा रहा है।

Kalpesh Kalal
Published on: 1 Feb 2024 8:53 AM GMT
IND vs ENG 2nd Test
X

IND vs ENG 2nd Test (Photo_News Track)

IND vs ENG 2nd Test: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत भारत और इंग्लैंड की टीमें इन दिनों आमने-सामने हैं। दोनों ही टीमों के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच विशाखापट्टनम में शुक्रवार से शुरू हो रहा है। वर्ल्ड क्रिकेट की दो बेस्ट टेस्ट साइड भारत और इंग्लैंड के बीच इस टेस्ट मैच में जबरदस्त रोमांच की उम्मीद की जा रही है। इस टेस्ट सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला गया था। जहां मेहमान इंग्लैंड ने भारत को 28 रन से मात दी। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है।

IND vs ENG 2nd Test: विशाखापट्टनम में होगा भारत-इंग्लैंड दूसरा टेस्ट

हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को अपने घर की टर्निंग ट्रेक विकेट पर हार का सामना करना पड़ा। जहां इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाजों ने अपनी फिरकी का जबरदस्त जादू दिखाया। इसके बाद अब विशाखापट्टनम में होने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भी दोनों ही टीमों की स्पिन गेंदबाजी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। तो चलिए इस मैच में आपको बताने जा रहे हैं कैसा होगा मौसम और पिच का हाल.... डालते हैं एक नजर

विशाखापट्टनम के वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में दिखेगा फिरकी का कमाल

भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद में पहला टेस्ट मैच खेला गया था, हैदराबाद के ठीक बगल में स्थित विशाखापट्टनम में दोनों ही टीमों के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच होने जा रहा है। वाइजेग के वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में होने वाले इस दूसरे टेस्ट मैच की पिच देखने लायक होगी। टीम इंडिया की कोशिश यहां इंग्लैंड को फंसानें की है। ऐसे में यहां की पिच और ज्यादा टर्न प्राप्त कर सकती है। वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम की पिच पर स्पिन गेंदबाजों को हमेशा से ही अच्छी मदद मिलती है। इस पिच पर तीसरे दिन से स्पिनर्स बल्लेबाजों पर और भी ज्यादा हावी हो जाते हैं। ऐसे में यहां बल्लेबाजों को शुरुआती 2 दिन बाद खेलना आसान नहीं होगा। टर्निंग ट्रेक पर तेज गेंदबाजों को खास मदद नहीं है। यहां पर अब तक खेले गए टेस्ट मैचों की बात करें तो वाइजेग में केवल 2 टेस्ट मैच खेले गए हैं। जहां दोनों ही बार पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीत हासिल की है।

विशाखापट्टनम में खुला रहेगा मौसम, एक दिन हो सकती है हल्की बारिश

भारत में अब सर्दी धीरे-धीरे अपने आखिरी पड़ाव पर है। यहां पर कईं जगह गर्मी का अहसास होने लगा है। आन्ध्रप्रदेश के विशाखापट्टनम की बात करें तो यहां का मौसम भी अब गर्मी के अहसास को दे रहा है। वाइजेग में भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले मैच के दौरान मौसम दिन में अच्छा खासा खुला रहेगा। जहां पर बादल कुछ हद तक छाए रहेंगे तो साथ ही मैच में अगले सप्ताह सोमवार को हल्की बारिश का भी अनुमान लगाया जा रहा है।यहां के मैच के दौरान तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्शियस तक रह सकता है, तो अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्शियस तक देखने को मिल सकता है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story