×

IND vs ENG 3rd Test : राजकोट में होगा भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच, जानें तीसरे टेस्ट मैच की पिच और मौसम का हाल

IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड की टीमें 15 फरवरी से राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में तीसरे टेस्ट मैच में करेंगी आमना-सामना

Kalpesh Kalal
Published on: 14 Feb 2024 6:38 AM GMT
IND vs ENG 3rd Test
X

IND vs ENG 3rd Test (Photo_News Track) 

IND vs ENG 3rd Test: टेस्ट क्रिकेट का रोमांच इन दिनों सिर-चढ़ कर बोल रहा है, जिसमें भारत की सरजमीं पर मेजबान भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज के पहले 2 टेस्ट मैच के बाद अब तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से शुरू होने जा रहा है। राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम होने वाले इस मैच के लिए दोनों ही टीमें तैयार हैं और अपना दमखम दिखाने का इंतजार कर रही हैं। इस मैच के लिए दोनों ही टीमें जीत के इरादें से मैदान में उतर सकती हैं। ऐसे में रोमांच चरम पर होगा।

IND vs ENG 3rd Test: भारत-इंग्लैंड के बीच राजकोट में होगा तीसरा टेस्ट

भारत और इंग्लैंड के बीच इस टेस्ट सीरीज में रोमांचक मैच देखने को मिले हैं, जहां पहले मैच को इंग्लैंड ने जीता, तो दूसरे ही मैच में टीम इंडिया ने जोरदार पलटवार करते हुए शानदार जीत के साथ सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। अब तीसरे टेस्ट मैच में दोनों ही टीमें राजकोट के इस मैदान में जीत से कम कुछ भी मंजूर करने को तैयार हैं। यहां पर राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की पिच का भी खास रोल होने वाला है, तो साथ ही मौसम पर भी हर किसी की नजरें रहने वाली हैं। तो चलिए इस मैच में आपको बताने जा रहे हैं कैसा होगा मौसम और पिच का हाल.... डालते हैं एक नजर

राजकोट में बल्लेबाजों की दिखेगी बल्ले-बल्ले, फिरकी भी रहेंगे हावी

भारत की पिच आमतौर पर बैटिंग फ्रैंडली होती है, लेकिन टेस्ट मैचों मे रेड बॉल से कभी-कभी पिच स्पिन लेती है। वहीं जब भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट में होने वाले टेस्ट मैच की सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम के पिच की चर्चा करें तो यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी शानदार है। इस पिच पर खूब रन बनते हैं। टेस्ट मैचों में भी यहां पर बड़ा विशाल स्कोर देखने को मिल सकता है। तो साथ ही गेंदबाजों में स्पिन गेंदबाज तीसरे दिन से अपना कमाल दिखा सकते हैं। लेकिन बल्लेबाजों के लिए ये पिच एडवांटेड लेकर आती है। राजकोट में अब तक केवल 2 टेस्ट मैच ही खेले गए हैं, जिसमें 1 टेस्ट मैच का नजीता निकला है, जो पहले बैटिंग करने वाली टीम के पक्ष में गया है। वहीं एक मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ है।

राजकोट में नहीं है बारिश की आशंका

भारत के वातावरण में अब गर्मी धीरे-धीरे आती नजर आ रही है, ऐसे में सर्दी का प्रभाव कम होता जा रहा है। भारत के पश्चिमी राज्य गुजरात के राजकोट शहर के मौसम की बात करें तो भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में साफ रहेगा। 15 फरवरी से 19 फरवरी के बीच आसमान में हल्के बादल दिख सकते हैं, लेकिन बारिश जैसी कोई संभावना नहीं बन रही है। ऐसे में मैच में कोई खलल नहीं पड़ने वाला है। यहां के मैच के दौरान तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्शियस तक रह सकता है, तो अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्शियस तक देखने को मिल सकता है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story