×

जुलाई 2024 में भारत और जिम्बाब्वे के बीच होगी 5 मैचों की टी20 सीरीज, वर्ल्ड कप के तुरंत बाद की इन तारीखों पर लगी मोहर!

Team India IND vs ZIM: इसका ऐलान हाल ही में जिम्बाब्वे क्रिकेट की ओर से कर दिया गया है और इस सीरीज के लिए आधिकारिक तारीख भी तय हो चुकी है

Sachin Hari Legha
Published on: 6 Feb 2024 2:34 PM GMT
Team India IND vs ZIM
X

Team India IND vs ZIM (photo. Social Media)

Team India IND vs ZIM: भारतीय टीम (Team India) इस समय इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। हालांकि इस सीरीज के बाद भारत के तमाम खिलाड़ी आईपीएल खेलने में व्यस्त हो जाएंगे और फिर टीम इंडिया को T20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज और यूएसए का रूख करना है। टूर्नामेंट के तुरंत बाद भारतीय टीम जिम्बाब्वे का दौरा करेगी। जहां टीम इंडिया को 05 मैचों की T20 सीरीज खेलनी है। जी हां इसका ऐलान हाल ही में जिम्बाब्वे क्रिकेट की ओर से कर दिया गया है और इस सीरीज के लिए आधिकारिक तारीख भी तय हो चुकी है।

भारतीय टीम करेगी जिम्बाब्वे का दौरा!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में जिम्बाब्वे क्रिकेट की ओर से 5 मैचों की इस टी20 सीरीज का ऐलान किया गया है। जिसको लेकर जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) ने कहा है कि वे जुलाई में पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत की मेजबानी करेंगे। सभी मैच हरारे में खेले जाएंगे और टी20 विश्व कप के समापन के एक सप्ताह के भीतर शुरू होंगे। यह तमाम मैच 6, 7, 10, 13 और 14 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे।

जिम्बाब्वे क्रिकेट (Zimbabwe Cricket) के अध्यक्ष श्री तवेंगवा मुकुहलानी ने कहा, “इस दौरे की पुष्टि जेडसी और बीसीसीआई के बीच सार्थक चर्चा के बाद हुई है, जिसका प्राथमिक उद्देश्य द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करना और दोनों क्रिकेट बोर्डों के बीच सहयोग की भावना को बढ़ावा देना है। हम जुलाई में टी20 सीरीज के लिए भारत की मेजबानी करने को लेकर बेहद रोमांचित हैं, जो इस साल घरेलू मैदान पर हमारा सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय आकर्षण होगा।”

उन्होंने इस दौरान आगे कहा, “भारत के प्रभाव और खेल के प्रति समर्पण से क्रिकेट के खेल को हमेशा बहुत फायदा हुआ है, और मैं एक बार फिर जिम्बाब्वे का दौरा करने के लिए प्रतिबद्ध होने के लिए बीसीसीआई को बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं। इस दौरे के महत्व और परिमाण पर अधिक जोर नहीं दिया जा सकता है, खासकर जब यह ऐसे समय में आ रहा है जब हम खुद को खेल के उच्चतम स्तर पर एक ताकत के रूप में फिर से स्थापित करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं।”

वहीं इस सीरीज को लेकर बीसीसीआई के मानद सचिव जय शाह ने कहा, “बीसीसीआई ने वैश्विक क्रिकेट समुदाय में योगदान देने में हमेशा अग्रणी भूमिका निभाई है। हम समझते हैं कि यह जिम्बाब्वे के लिए पुनर्निर्माण का समय है और इस समय जिम्बाब्वे क्रिकेट को हमारे समर्थन की जरूरत है। साथी सदस्य बोर्डों के दौरे और समर्थन के प्रति हमारी दृढ़ प्रतिबद्धता क्रिकेट परिदृश्य में सकारात्मक बदलाव लाने के हमारे सिद्धांत के अनुरूप है। बीसीसीआई द्विपक्षीय क्रिकेट को मजबूत और व्यावसायिक रूप से अधिक व्यवहार्य बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेगा। जिम्बाब्वे क्रिकेट को समर्थन देने की हमारी प्रतिज्ञा अंतर्राष्ट्रीय मंच पर क्रिकेट के विकास और समृद्धि के लिए एक साझा दृष्टिकोण को दर्शाती है।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story