×

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इन 2 खिलाड़ियों का पत्ता कटना तय, जानें कैसा हो सकता है टीम इंडिया का टेस्ट संभावित स्क्वॉड

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम में कुछ खिलाड़ियों की टेस्ट स्क्वॉड से छुट्टी होना तय

Kalpesh Kalal
Published on: 8 Jan 2024 7:08 AM GMT
Team India
X

IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG: टीम इंडिया के मिशन साउथ अफ्रीका का शानदार समापन होने के बाद अब भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज खेलने जा रही है। 11 जनवरी से शुरू होने वाली इस 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का सेलेक्शन रविवार को हुआ। इस सीरीज के खत्म होने के बाद रोहित शर्मा एंड कंपनी इस साल के अपने सबसे बड़े टेस्ट सीरीज में उतरेगी, जहां इस महीनें के आखिर में टेस्ट की सबसे मजबूत टीमों में शुमार इंग्लैंड की टीम से सामना होगा।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए कैसा होगा टीम इंडिया का स्क्वॉड

भारत को इंग्लैंड से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसका आगाज 25 जनवरी से होगा। इस टेस्ट सीरीज के लिए अगले कुछ ही दिनों में टीम इंडिया का सेलेक्शन हो जाएगा। जिसमें संभावना है कि इस सीरीज के पहले 2 या 3 मैचों के लिए टीम का चयन होगा। रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलने वाली टीम के स्क्वॉड में किन खिलाड़ियों को मौका मिलेगा और किन-किन खिलाड़ियों की छुट्टी होगी ये देखना भी दिलचस्प होगा।

शार्दुल-प्रसिद्ध का पत्ता कटना तय, अक्षर पटेल की होगी वापसी

भारत को अपनी ही सरजमीं पर टेस्ट सीरीज खेलनी है, ऐसे में यहां एक अलग परिस्थितियों में टीम में कुछ बदलाव हो सकते हैं। जहां स्पिनर्स गेंदबाजों को ज्यादा तवज्जो दी जाएगी। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर चुने गए स्क्वॉड में से कुछ खिलाड़ियों की छुट्टी होना तय है। जिसमें वहां पर पूरी तरह से फ्लॉप रहने वाले तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा को शायद ही मौका मिलने वाला है। वहीं टीम में स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर अक्षर पटेल की वापसी संभव है।

रोहित, विराट, गिल और राहुल पर होगी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी

इसके अलावा टीम में युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल का रहना तय है। चयनकर्ता चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को बाहर कर चुके हैं, ऐसे में बहुत कम ही संभावना है कि इन दोनों दिग्गज बल्लेबाजों के बारे में कुछ भी विचार हो। लेकिन कहीं ना कहीं पुजारा ने रणजी में अपने प्रदर्शन से सेलेक्टर्स को सोचने पर मजबूर किया है। टीम में रोहित, कोहली अय्यर और गायकवड़ का भी चुना जाना तय है। इसके अलावा ईशान किशन की वापसी हो सकती है, तो वहीं केएल राहुल पर विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी होगी।

स्क्वॉड में 4 स्पिनर्स को मौका संभव, 3 पेसर्स को किया जा सकता है शामिल

टीम में गेंदबाजी की बात करें तो 4 स्पिनर्स को मौका दिया जा सकता है। जिसमें आर अश्विन, रवीन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल होंगे। तो पेस अटैक में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज का नाम तो निश्चित है, इसके अलावा युवा तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को पहले 2 या 3 टेस्ट के लिए चुनी जाने वाले टीम में जगह मिल सकती है, क्योंकि मोहम्मद शमी पहले 2 टेस्ट मैच से फिटनेस की समस्या के चलते बाहर हो गए हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया का संभावित स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवीन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, मोहम्मद शमी(पहले दो टेस्ट के बाद फिटनेस पर निर्भर)

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story