×

IND vs SA 2nd Test: केपटाउन में पहले भी खेल चुके हैं टीम इंडिया के ये 6 खिलाड़ी, जानें कैसा रहा है इनका प्रदर्शन

IND vs SA 2nd Test: भारत की मौजूदा टेस्ट स्क्वॉड में 6 खिलाड़ियों का केपटाउन के न्यूलैंड्स में इससे पहले भी खेलने का अनुभव है।

Kalpesh Kalal
Published on: 1 Jan 2024 8:33 AM GMT
Team India
X

IND vs SA 2nd Test (Source_Social Media)

IND vs SA 2nd Test: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। दोनों ही टीमों के बीच इस टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी से केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में हार के बाद टीम इंडिया इस दूसरे टेस्ट मैच में वापसी करने के इरादें से मैदान में उतरेगी। जो इन दिनों केपटाउन में जबरदस्त तैयारी में जुटी हुई नजर आ रही है।

भारतीय टीम केपटाउन में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए तैयार

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया केपटाउन में होने वाले टेस्ट मैच में सीरीज में बराबरी करना चाहती है। लेकिन यहां टीम इंडिया को कड़ी चुनौती मिल सकती है। जिस तरह से दक्षिण अफ्रीका ने पहले टेस्ट मैच में प्रदर्शन किया है और जैसा टीम इंडिया का प्रदर्शन रहा, उसे देखते हुए तो भारत के लिए डगर काफी मुश्किल होगी। लेकिन टीम इंडिया यहां खेलने के लिए तैयार है।

टीम इंडिया के मौजूदा 6 खिलाड़ी पहले खेल चुके हैं केपटाउन में

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सबसे अच्छी बात केपटाउन टेस्ट मैच के लिए ये होने वाली है कि इस बार जो टेस्ट स्क्वॉड में खिलाड़ी शामिल हैं, उनमें से 6 ऐसे खिलाड़ी हैं, जो पहले भी केपटाउन में टेस्ट मैच खेल चुके हैं। टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों की बात करें तो इसमें विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा के साथ ही केएल राहुल, आर अश्विन के अलावा शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह भी यहां पहले खेलने का अनुभव हासिल कर चुके हैं। ऐसे में अब ये उस अनुभव का फायदा उठा पाते हैं या नहीं ये तो वक्त ही बताएगा, लेकिन इन सभी खिलाड़ियों के केपटाउन में किए उनके प्रदर्शन पर भी बात करनी जरूरी बन जाती है।

विराट से लेकर रोहित और अश्विन से लेकर बुमराह का जानें कैसा रहा है प्रदर्शन

भारत के केपटाउन में खेले इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर गौर करें तो इसमें से कुछ हद तक विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह अपना प्रभाव छोड़ सकते हैं, इसके अलावा बाकी के 4 खिलाड़ी तो पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। चलिए आपको बताते हैं केपटाउन में पहले भी खेल चुके इन सभी 6 खिलाड़ियों का अब तक कैसा रहा है वहां पर प्रदर्शन...

विराट कोहली- 2 टेस्ट, 141 रन

रोहित शर्मा- 2 टेस्ट, 21 रन

आर अश्विन- 2 टेस्ट, 2 विकेट

केएल राहुल- 1 टेस्ट, 22 रन

जसप्रीत बुमराह- 2 टेस्ट, 10 विकेट

शार्दुल ठाकुर- 1 टेस्ट, 2 विकेट

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story