×

Angry Cricketers: भारत के सबसे दबंग खिलाड़ी, जिनके गुस्से से डरते थे पाकिस्तान क्रिकेटर्स

Most Angry Indian Cricketers: दुनियाभर में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले खेल में क्रिकेट को बहुत पसंद किया जाता है। क्रिकेटर बनने के लिए हमेशा विनम्र होना ये जरूरी नहीं है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 8 Sep 2022 3:40 PM GMT (Updated on: 8 Sep 2022 3:45 PM GMT)
Most angry Indian cricket players
X

Most aggressive Indian Cricketers (Image: Social Media)

Most angry Indian cricketers: दुनियाभर में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले खेल में क्रिकेट को बहुत पसंद किया जाता है। क्रिकेटर बनने के लिए हमेशा विनम्र होना ये जरूरी नहीं है। इसलिए, सालों से भारतीय क्रिकेट टीम में हमेशा एक या दो खिलाड़ी ऐसे रहे हैं, जो हमेशा अपने गुस्से के कारण चर्चा में रहे हैं। हाल ही में हुए पाकिस्तान और अफगानिस्तान के मैच में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला।

दरअसल 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली ने अफगानी गेंदबाज फरीद अहमद की गेंद पर शानदार छक्का मार दिया। जिसके बाद अगली जी गेंद पर फरीद ने आसिफ को आउट कर दिया। इस बीच दोनों के बीच आपस में काफी कहासुनी हो गई। कहासुनी में मामला इतना बढ़ गया कि आसिफ ने फरीद पर बल्ला तक तान दिया। जिसके बाद अंपायर के साथ अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को बीच बचाव करना पड़ा। हालांकि यह पहली बार नहीं हुआ बल्कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ कई बार हुआ है, जब भारतीय खिलाड़ियों का गुस्सा मैच के दौरान देखने को मिला हो। तो आइए जानते हैं कौन से वे 5 भारतीय खिलाड़ी जिनके गुस्से के आगे किसी भी टीम के खिलाड़ी का गुस्सा कुछ भी नहीं है:


हरभजन सिंह

हरभजन सिंह का गुस्सा दुनियाभर में चर्चित रहा है। भज्जी एक बार नहीं बल्कि कई बार अपने गुस्से के कारण सुर्खियों में रहें हैं। अंपायरों को थप्पड़ मारने से लेकर प्रशंसकों के साथ विवाद में पड़ने तक, और कुछ मौकों पर मीडिया से भी भीड़ चुके हैं। बता दे कि एशिया कप, 2010 के दौरान भज्जी ने शोएब अख्तर के बॉल पर चौके मारे, और गालियां दे डाली थीं। दरअसल अख्तर कई खिलाड़ियों को उंगली कर चुके हैं जिनमें राहुल द्रविड़ का भी नाम शामिल हैं। उस समय भी बेहद शांत रहने वाले द्रविड़ अख्तर से भिड़ गए थें। हरभजन सिंह ने एक मैच के दौरान श्रीसंत को थप्पड़ जड़ दिए थे। जिसके बाद भज्जी पर कुछ मैचों का बैन लग गया था। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए एक मैच में भज्जी ने सायमंड्स को मंकी कहा था, जिसकी शिकायत रिकी पोंटिंग ने अंपायर से कर दी। जिसके बाद भज्जी को कुछ मैचों के लिए टीम इंडिया से बाहर का रास्ता देखना पड़ा।


युवराज सिंह

बॉलीवुड का एक मशहूर डायलॉग, 'डोंट एंग्री मी' युवी से ज्यादा किसी को सूट नहीं करता। दरअसल 2007 में भारत के खिलाफ आईसीसी विश्व ट्वेंटी 20 मैच के दौरान एंड्रयू फ्लिंटॉफ और युवराज सिंह के बीच कहासुनी हुई थी। फ्लिंटॉफ ने युवी को कुछ कह दिया था जिसके बाद युवी गुस्से में फ्लिंटॉफ से भिड़ गए थें और उनकी तरफ बल्ला लेकर बढ़े थें। इस दौरान अंपायरों ने युवी को शांत कराने की कोशिश लेकिन लेकिन युवी शांत होने से बहुत दूर थे। इसके बाद युवी ने स्टुअर्ट ब्रॉड को एक ओवर में छह छक्के लगाए थें जिसके चर्चे आज तक होते हैं।


इशांत शर्मा

इशांत शर्मा की एक तस्वीर काफी वायरल होती है। दरअसल इशांत शर्मा के गुस्सैल चेहरे ने उन्हें इंटरनेट मीम्स के हॉल ऑफ फेम में जगह दिला दी है। इशांत का गुस्सा हमेशा बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए 'बंदर चेहरे' बनाने तक ही सीमित नहीं रहता, बल्कि इशांत ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैट रेनशॉ के साथ विवाद में भी पड़ गए थे, जब उन्होंने गेंद को अपने फॉलो-थ्रू में फेंक दिया था। इसके अलावा बैंगलोर में कामरान अकमल के साथ उनका विवाद काफी चर्चा में रहा है। जिसके लिए ईशांत ने मैच फीस का 15% भरा था।


गौतम गंभीर

जैसा नाम गौतम का स्वभाव भी बिल्कल गंभीर है। लेकिन कई बार गंभीर को मैदान पर विरोधी खिलाड़ियों के साथ भिड़ते देखा गया है। दक्षिण अफ्रीका के आंद्रे नेल या पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी के साथ हुआ विवाद बहुत सुर्खियां बटोर चुका है। दरअसल गंभीर की बहस साल 2007 में कानपुर वनडे के दौरान पाकिस्तान के स्टार ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के साथ हुई थी। दोनों एकदूसरे पर गालियों की बौछार करने के अलावा गंभीर रन लेते हुए शाहिद अफरीदी से टकरा (शायद जानबूझकर) भी गए थे। जिसके बाद गुस्से में दोनों एकदूसरे की तरफ बढ़ रहे थे, जिसके बाद दोनों ही खिलाड़ियों को अंपायरों ने अलग किया था।


विराट कोहली

विराट कोहली का गुस्सा भी जगजाहिर है। कोहली जब गुस्से में रहते हैं तो वह खुद को भी अपशब्दों से नहीं बख्शते। कोहली के गुस्से का शिकार सिर्फ भारतीय खिलाड़ी ही नहीं बल्कि विदेशी खिलाड़ी भी रहें है। साथ ही अंपायर भी रहे हैं। दरअसल बर्मिंघम टेस्ट के तीसरे दिन विराट कोहली और इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो के बीच मैदान में तीखी बहस देखने को मिली थी। जब भारत के लिए जब मोहम्मद शमी गेंदबाजी करने मैदान में आए तो बेयरस्टो उनकी एक गेंद बीट हो गए। इसी बीच कोहली ने बेयरस्टो को उकसाने के लिए कुछ शब्द कहे, लेकिन जबर्दस्त फॉर्म में होने के कारण बेयरस्टो भी कहां शांत रहने वाले थे, उन्होंने भी पलटकर जवाब दिया। हालांकि इस बीच दोनों खिलाड़ियों के बीच ज्यादा बात बढ़ते देख मैदानी अंपायरों को बीच में आना पड़ा।



Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story