×

इन 6 फुटबॉल प्लेयर्स की कमाई के आगे क्रिकेटर चाय कम पानी हैं

Rishi
Published on: 10 Jun 2018 11:28 AM GMT
इन 6 फुटबॉल प्लेयर्स की कमाई के आगे क्रिकेटर चाय कम पानी हैं
X

लखनऊ : अपने क्रिकेटर भले ही कितनी कमाई कर लें। लेकिन फुटबॉल प्लेयर्स के आगे इनकी कमाई चाय कम पानी ज्यादा है। आज हम आपको बताएंगे उन 6 फुटबॉल खिलाड़ी के बारे में जो इतना कमाते हैं, इतना कमाते हैं कि हम गिन नहीं सकते।

ये भी देखें : फीफा विश्व कप : 40 साल बाद पहला मैच जीतना चाहेगा ट्यूनीशिया

पहले नंबर पर हैं इंग्लैंड फुटबॉल टीम के नए कप्तान हैरी केन। इनकी सालाना कमाई 201.2 मिलियन यूरो है। यानी तकरीबन 1500 करोड़ रुपए।

ये भी देखें : फीफा विश्व कप : स्टार फारवर्ड सलाह ने राष्ट्रपति को अपने फिट होने का आश्वासन दिया

नेमार को मौजूदा समय में विश्व का तीसरा सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर माना जाता है। नेमार की सालाना कमाई 197.5 मिलियन यूरो है। यानी तकरीबन 1500 करोड़।

फ्रांस की नेशलन टीम से तरफ से खेलन वाले युवा सनसनी किलियन म्बाप्पे की कमाई 185.6 मिलियन यूरो है। यानी तकरीबन 1400 करोड़।

अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी की सालाना कमाई 1400 करोड़ रुपये ।

मिस्र की फुटबाल टीम के गोल मशीन मोहम्मद सालाह 171.3 मिलियन यूरो कमाते हैं सालाना।

पुर्तगाल के तूफानी खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो की सालाना कमाई 814 करोड़ रूपये है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story