×

Team India: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया में चयन ना होने के बाद खतरनाक हुआ ये गेंदबाज, विजय हजारे ट्रॉफी में मचाया तहलका

Team India: भारतीय क्रिकेट की सबसे बड़ी घरेलू वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में भारत के स्टार स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल ने शानदार गेंदबाजी कर सबका ध्यान खींचा है।

Kalpesh Kalal
Published on: 23 Nov 2023 11:38 AM GMT
Team India
X

Team India (Source_Social Media)

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप 2023 के खत्म होने के बाद अपने अगले अभियान के तहत आज से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज खेलने उतर रही है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी-20 मैच विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में कईं युवा चेहरे शामिल किए गए हैं। जिसकी कमान सूर्यकुमार यादव संभाल रहे हैं। भारत के इस सीरीज के स्क्वॉड में टीम के लिए पिछले कुछ साल से लगातार खेल रहे युजवेन्द्र चहल को शामिल नहीं किया गया है।

युजवेन्द्र चहल को नहीं किया यहा है टी-20 सीरीज में शामिल

2017 से ही लगातार भारतीय टीम के लिए लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट में खेल रहे सबसे बड़े विकेटटेकर बन चुके युजवेन्द्र चहल को इस सीरीज में ही नहीं बल्कि वर्ल्ड कप की टीम में भी शामिल नहीं किया गया था। हाल ही में टीम इंडिया में सेलेक्शन ना होने से निराश युजवेन्द्र चहल ने इस निराशा को पीछे छोड़ते हुए घरेलू क्रिकेट के सबसे बड़े वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी गेंदबाजी से धमाकेदार प्रदर्शन किया है।

विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड के खिलाफ झटके 26 रन देकर 6 विकेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में नजरअंदाज किए जाने के कुछ ही दिनों बाद ही युजवेन्द्र चहल ने खतरनाक रूप अख्तियार करते हुए इसका गुस्सा विजय हजारे ट्रॉफी में निकाल रहे हैं, जहां गुरुवार को अपनी टीम हरियाणा से खेलते हुए चहल ने घातक गेंदबाजी करते हुए उत्तराखंड के खिलाफ अपने कोटे के 10 ओवर में केवल 26 रन खर्च कर 6 विकेट झटके। युजवेन्द्र चहल की जबरदस्त फिरकी के दम पर हरियाणा ने उत्तराखंड को केवल 207 रन के स्कोर पर समेट दिया, जिसके बाद इस लक्ष्य को हरियाणा ने 45 ओवरों में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

भारत के लिए लिमिटेड ओवर्स में चहल कर चुके हैं कमाल का प्रदर्शन

युजवेन्द्र चहल ने इस 6 विकेट के साथ ही लिस्ट ए करियर में अपने 200 विकेट भी पूरे कर दिए। उन्हें वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया में जगह मिलने का भरोसा था, लेकिन उन्हें नहीं चुना गया, तो हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चयन किए गए टी-20 स्क्वॉड में भी जगह नहीं दी गई। जिससे उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर स्माइली इमोजी शेयर कर अपनी प्रतिक्रिया भी जाहिर की थी। चहल की बात करें तो अब तक वो भारत के लिए 72 वनडे मैचों में 121 विकेट हासिल किए हैं, वहीं 80 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में उनके नाम 96 विकेट हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story