×

T20I Rankings: आईपीएल ऑक्शन में किसी टीम ने नहीं दिया भाव, अगले ही दिन बना टी20 का नंबर-1 गेंदबाज

T20I Rankings: आईपीएल के ऑक्शन में अनसोल्ड रहने के बाद आईसीसी टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में एक स्टार गेंदबाज ने हासिल किया नंबर-1 का ताज

Kalpesh Kalal
Published on: 21 Dec 2023 8:16 AM GMT
Adil Rashid
X

T20I Rankings (Source_Social Media)

T20I Rankings: टी20 क्रिकेट फॉर्मेट में वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बड़े लीग इंडियन प्रीमियर लीग के अगले साल होने वाले सत्र के लिए मंगलवार को मिनी ऑक्शन संपन्न हुआ। इस नीलामी में वर्ल्ड क्रिकेट के कईं दिग्गज और स्टार खिलाड़ियों को कोई खरीददार नहीं मिला। इस लिस्ट में इंग्लैंड के स्टार स्पिन गेंदबाज आदिल रशीद का भी नाम रहा, जिन्होंने ऑक्शन के बाद एक बड़ी कामयाबी अपने नाम करते हुए टी20 के नंबर-1 गेंदबाज बन गए हैं।

ऑक्शन में रहे अनसोल्ड, अगले दिन टी20 रैंकिंग के नंबर-1 गेंदबाज बने आदिल रशीद

आईपीएल के 17वें सीजन से पहले खत्म हुए मिनी ऑक्शन के ठीक एक दिन बाद इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज आदिल रशीद ने कमाल कर दिया। उन्हें भले ही आईपीएल की फ्रेंचाइजियों में किसी ने भाव नहीं दिया, लेकिन यहां इंटरनेशनल क्रिकेट के टी20 फॉर्मेट में उनका कमाल जारी है। जो अब भारत के युवा स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई को नंबर-1 से हटाकर अब आईसीसी टी20 की गेंदबाजी रैंकिंग में पहले पायदान पर आ पहुंचे हैं।

रवि बिश्नोई को पछाड़कर आदिल रशीद बने नंबर-1 टी20 गेंदबाज

इंग्लैंड के लिए लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट में सबसे बड़े विकेट टेकर माने जाने वाले आदिल रशीद टी20 फॉर्मेट में लगातार शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। कुछ दिन पहले ही आदिल रशीद के साथ संयुक्त रूप से रवि बिश्नोई भी पहले नंबर के टी20 गेंदबाज बन चुके थे। लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में वो जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। अब तक खेले गए इस सीरीज के 4 मैचों में वो अपने नाम 7 विकेट दर्ज कर चुके हैं और इसी प्रदर्शन के दम पर उन्होंने 715 रैटिंग पॉइंट के साथ ताज अपने सिर पर सजा दिया। वो अब तक 103 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 105 विकेट ले चुके हैं।

नीलामी में आदिल रशीद को नहीं मिला था कोई खरीददार

मंगलवार को ही दुबई के कोका-कोला एरिना में आईपीएल का मिनी ऑक्शन हुआ। इस ऑक्शन में 2 करोड़ रूपये की बेस प्राइज वाले आदिल रशीद को किसी भी टीम ने भाव नहीं दिया। उन्हें लेकर किसी भी फ्रेंचाइजी ने भले ही रूचि नहीं दिखायी, लेकिन इसके 24 घंटों के भीतर ही वो टी20 इंटरनेशनल के सरताज बन गए। पिछले आईपीएल सीजन में रशीद को सनराइजर्स हैदराबाद ने 2 करोड़ रूपये की बेस प्राइज में खरीदा था। लेकिन इस बार उन्हें रिलीज कर दिया गया। जिसके बाद वो फिर से 2 करोड़ रुपये की बेस प्राइज में ही इस मिनी ऑक्शन में उतरे थे, लेकिन यहां उन्हें निराश होना पड़ा।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story