×

‘सरफराज और ध्रुव पर भारत को गर्व होना चाहिए...’ युवा खिलाड़ियों को लेकर इंग्लैंड के इस दिग्गज ने दिया भावुक बयान!

IND vs ENG Sarfaraz Khan Dhruv Jurel: भारत के खिलाड़ियों की तारीफ में उन्होंने कहा कि मेजबान टीम को इस बात पर गर्व होना चाहिए कि सरफराज और ध्रुव ने राजकोट में कैसा प्रदर्शन किया है

Sachin Hari Legha
Published on: 16 Feb 2024 9:01 AM GMT
IND vs ENG Sarfaraz Khan Dhruv Jurel
X

IND vs ENG Sarfaraz Khan Dhruv Jurel (photo. Social Media)

IND vs ENG Sarfaraz Khan Dhruv Jurel: इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज निक नाइट (Nick Knight) ने भारत के नवोदित खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि मेजबान टीम को इस बात पर गर्व होना चाहिए कि सरफराज खान (Sarfaraz Khan) और ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) ने राजकोट में कैसा प्रदर्शन किया है। असल में सरफराज और जुरेल ने राजकोट के निरंजन शाह स्टेडियम में भारत की इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में अपना टेस्ट डेब्यू किया। सरफराज को भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने टेस्ट कैप प्रदान की, जबकि जुरेल को अनुभवी विकेटकीपिंग बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने टेस्ट कैप प्रदान की।

दोनों क्रिकेटरों से प्रभावित हुए इंग्लैंड के दिग्गज!

आपको बताते चलें कि सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन लंच के समय जियोसिनेमा से बात करते हुए निक नाइट (Nick Knight) ने कहा कि जुरेल पहले सत्र में शानदार था। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि भारत को अपने दोनों ही नवोदित खिलाड़ियों पर गर्व होना चाहिए। वास्तव में जूरेल ने रविचंद्रन अश्विन के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी करके भारत को दूसरे दिन 400 रन के पार पहुंचाया। वहीं सरफराज ने भी मैच के पहले दिन कमाल कर दिखाया।

इस दौरान इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज निक नाइट (Nick Knight) ने कहा, “भारत को पदार्पण करने वाले कुछ ऐसे खिलाड़ी मिले हैं, जिन पर उन्हें वास्तव में गर्व होना चाहिए। कल सरफराज और अब जुरेल, जिस तरह से उन्होंने उस सत्र में खेला वह बिल्कुल शानदार था। जूरेल ने स्थिति को शानदार ढंग से खेला और बीच में अपने साथी के लिए ताकत खोजने का एक तरीका ढूंढ लिया।” बता दें कि दूसरे दिन भारत द्वारा कुलदीप यादव और रवींद्र जड़ेजा के शुरुआती विकेट गंवाने के बाद जूरेल और अश्विन ने जिम्मेदारी संभाली।

नाइट ने इसको लेकर कहा, “उसने परिस्थिति को शानदार ढंग से खेला है। जब वह आये तो भारत वास्तव में संकट में था, दोनों खिलाड़ी शून्य पर थे। उसे झुकना पड़ा और आगे बढ़ने का रास्ता ढूंढना पड़ा। वह एक ऐसा व्यक्ति है, जो अपना टेस्ट डेब्यू कर रहा है और उसने अपने साथी अश्विन के लिए ताकत ढूंढने का एक तरीका ढूंढ लिया है और आगे बढ़ने का एक रास्ता ढूंढ लिया है। मुझे लगता है कि वह 11 गेंदों के बाद आउट हो गया, लेकिन उसे देखकर मुझे लगा कि यह लड़का खेल सकता है।”

गौरतलब है कि सरफराज खान का भी डेब्यू यादगार रहा, उन्होंने पहले दिन 66 गेंदों पर 62 रन बनाए। 26 वर्षीय खिलाड़ी ने अपनी पारी में 08 चौके और 01 छक्का लगाकर इंग्लिश स्पिनरों का आक्रमण रोका। वास्तव में सरफराज ने भारत के लिए दूसरा सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक दर्ज किया, जो कि केवल 48 गेंदों पर बनाया गया। इस बीच तीसरे टेस्ट में केएस भरत की जगह लेने वाले जूरेल ने अश्विन के साथ 08वें विकेट के लिए 50 रन से अधिक की साझेदारी की और भारत को पहली पारी में 400 के पार पहुंचाया। हालांकि, उनके बाद भारत 445 रनों पर ऑलआउट हो गई।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story