×

IND vs SA: भारत की हार पर ये पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी ले रहा है मजा, कह दी ऐसी बात जिससे भारतीय फैंस का खोल उठेगा खून

IND vs SA: टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका से मिली हार के बाद एक के बाद एक कमेंट देखने को मिल रहे हैं, जिसमें माइकल वॉन ने बड़ा बयान दिया।

Kalpesh Kalal
Published on: 30 Dec 2023 5:26 AM GMT
IND vs SA
X
IND vs SA (Source_ Social Media)

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच टीम इंडिया ने शर्मनाक अंदाज में गंवा दिया। सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को एक पारी और 32 रनों से मैच गंवाना पड़ा। इस हार के बाद से ही भारतीय टीम की हार पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही है। जिसमें कईं दिग्गजों ने टीम इंडिया की काबिलियत पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं।

भारत की हार पर माइकल वॉन ने दिया चौंकानें वाला बयान

भारत की इस हार से बाद से कईं लोगों को अपना मुंह खोलने और मजा लेने का मौका मिल गया है। जिसमें सबसे बड़ा नाम इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का है। माइकल वॉन हमेशा ही भारतीय टीम के मुखर विरोधी रहे हैं। जिन्होंने अक्सर ही टीम इंडिया की नाकामी पर पूरे मजे लिए हैं। वो एक बार फिर से एक्टिव मोड में आ गए हैं। माइकल वॉन ने भारत की हार के बाद बड़ा बयान देते हुए बताया कि भारत ने पिछले कुछ सालों में कुछ भी बड़ी उपलब्धि अपने नाम दर्ज नहीं की है।

भारत को माइकल वॉन ने बताया सबसे कम उपलब्धि हासिल करने वाली टीम

ऑस्ट्रेलिया के स्पोर्ट्स चैनल फॉक्स स्पोर्ट्स पर पैनल डिस्कशन के दौरान मार्क वॉ से माइकल वॉन ने पूछा कि, "क्रिकेट की बात करें तो आपको नहीं लगता कि भारतीय टीम दुनिया की सबसे कम उपलब्धि हासिल करने वाली टीमों में से एक है?" इसके बाद मार्क वॉ कुछ कहते उससे पहले ही माइकल वॉन ने अपने सवाल को बढ़ाते हुए देते हुए कहा, “वह पिछले कुछ समय में ज्यादा कुछ बड़ा नहीं जीते हैं। मुझे लगता है कि वह सबसे कम उपलब्धियां हासिल करने वाली टीम है।“

ऑस्ट्रेलिया में 2 टेस्ट सीरीज के अलावा भारत ने कुछ नहीं जीता बड़ा

अपने ही सवाल पर माइकल वॉन आगे लगातार बोलते रहे। उन्होंने आगे कहा कि, “वे कुछ भी नहीं जीतते। आखिरी बार कब उन्होंने कुछ बड़ा जीता था? उनके पास जो भी बड़े खिलाड़ी मौजूद हैं, टैलेंट है, इतना सारा स्किल सेट होने की बात होती है। तो उन्हें ऐसे में कुछ तो जीतना चाहिए था। ऑस्ट्रेलिया में वे दो बार टेस्ट सीरीज जीते। बहुत अच्छी बात है। लेकिन इसके अलावा पिछले कुछ वर्ल्ड कप वे नहीं जीत पाए। टी20 वर्ल्ड कप में भी वे कहीं नहीं रहे।“

भारत के पास टैलेंट, रिसोर्स सबकुछ, लेकिन नहीं हासिल की बड़ी उपलब्धि

इंग्लैंड के ये पूर्व कप्तान मानों भारतीय क्रिकेट टीम के पीछे ही पड़ गया और आगे कहा कि, "वह एक अच्छी टीम है। उनके पास बहुत सारा टैलेंट है। लेकिन इतनी काबिलियत और रिसोर्स होने के बाद भी मुझे नहीं लगता कि वे उस हिसाब से जीत दर्ज कर पाते हैं।"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story