×

Yuvraj Singh-Rinku Singh: रिंकू सिंह की युवराज के साथ तुलना पर इस पूर्व दिग्गज का ठनका माथा, कह दी ऐसी बात चौंकानें वाली बात

Yuvraj Singh-Rinku Singh: भारतीय टीम के लिए जिस तरह से रिंकू सिंह मैच फिनिश कर रहे हैं, उसे देखकर उनकी हो रही है युवराज सिंह के साथ तुलना

Kalpesh Kalal
Published on: 12 Dec 2023 5:13 AM GMT
Rinku Singh
X

Yuvraj Singh-Rinku Singh

Yuvraj Singh-Rinku Singh: भारतीय क्रिकेट टीम में पिछले कुछ सालों में कईं युवा खिलाड़ियों ने अपने खेल से खासा प्रभावित किया है। जिसमें कईं युवा चेहरे टीम इंडिया में स्थापित होते जा रहे हैं, इसमें ही एक नाम उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ के रहने वाले रिंकू सिंह है। रिंकू सिंह ने हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम में कदम रखा है, जिसके बाद से उन्होंने कुछ मैचों में जबरदस्त फिनिशिंग टच दिखाया है। इस युवा बल्लेबाजी की काबिलियित को देखकर हर कोई उनकी खूब तारीफ कर रहा है।

रिंकू सिंह की हो रही है युवराज सिंह के साथ तुलना

रिंकू सिंह ने पिछले ही दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के दौरान कमाल की बल्लेबाजी की। उन्होंने नंबर-5 और नंबर-6 पर मैच फिनिश करने का माद्दा दिखाया है। उसके बाद से ही उनकी तुलना पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रहे युवराज सिंह के साथ होने लगी है। रिंकू सिंह ने अभी तो अपने करियर में 10 मैच भी नहीं खेले हैं और उनकी तुलना युवराज सिंह जैसे महान फिनिशर के साथ हो रही है, जिससे सुनील गावस्कर सहमत नहीं हैं।

सुनील गावस्कर ने रिंकू की तुलना युवराज से होने पर जतायी आपत्ति

भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और कप्तान रहे सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए युवराज सिंह के साथ रिंकू सिंह की तुलना करने को लेकर कहा कि, "रिंकू की युवराज से तुलना हो रही है। युवराज ने जो भारतीय क्रिकेट के लिए किया है उसका छोटा अंश भी रिंकू करने में सफल रहे तो उनका करियर सफल हो जाएगा, वह शानदार परफॉर्मेंस कहलाएगा लेकिन अभी से उनकी तुलना युवी से करना इस बल्लेबाज पर ज्यादा दबाव बनाने के जैसा है लेकिन रिंकू ने अपनी क्षमता से ऐसा कर दिया है लोग उन्हें दूसरा युवी तक कहने लगे हैं।"

युवराज सिंह के एक अंश जैसा भी कर पाए तो रिंकू का होगा सफल करियर- गावस्कर

इसके बाद सुनील गावस्कर ने आगे कहा कि, "रिंकू अब भारत की टीम का हिस्सा हैं, और अब उनसे बहुत सारी उम्मीदें हैं। फैन्स अब उनसे दूसरे युवराज सिंह बनने की उम्मीद कर रहे हैं। युवराज ने भारतीय क्रिकेट के लिए जो किया उसका एक अंश भी रिंकू कर पाते हैं तो उन्होंने करियर में शानदार प्रदर्शन किया।"

रिंकू को है विश्वास, वो कर सकते हैं युवराज सिंह जैसा कमाल

भारत के इस महान बल्लेबाज ने रिंकू सिंह के अंदर दिखी प्रतिभा की जमकर तारीफ की और कहा कि, " यह हर किसी को नहीं मिलती..आप खेल से प्यार कर सकते हैं। आप पूरे दिन खेल सकते हैं, लेकिन कभी-कभी आप जानते हैं कि आपके पास पर्याप्त प्रतिभा नहीं हो सकती है, लेकिन उसे विश्वास है कि वह ऐसा कर सकता है, और उसने पिछले 2-3 सालों से ऐसा कर रहा है। आईपीएल में, वह कई टीमों से अंदर-बाहर होते रहे, जब आखिरकार उन्हें मौका मिला और उन्होंने इसे भुनाया, वह देखना अद्भुत था।"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story