×

IND vs SA: अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी का कायल हुआ ये पूर्व दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज, बतायी क्या अर्शदीप में क्या है खास

IND vs SA: भारत के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने जॉहानिसबर्ग वनडे मैच में कमाल की गेंदबाजी करते हुए 37 रन खर्च कर 5 विकेट झटके।

Kalpesh Kalal
Published on: 18 Dec 2023 4:58 AM GMT
Arshdeep Singh
X

IND vs SA (Source_Social Media)

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज के खत्म होने के बाद दोनों ही टीमों के बीच रविवार से 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत हुई। रविवार को जॉहानिसबर्ग में खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से हरा दिया। जिसके साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मैच में टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपनी गेंदबाजी से जबरदस्त प्रभाव छोड़ा।

अर्शदीप सिंह ने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को किया तहस-नहस

एडेन मार्करम की कप्तानी में अपनी सरजमीं पर खेल रही दक्षिण अफ्रीकी टीम को अर्शदीप सिंह ने अपनी जबरदस्त गेंदबाजी से पहले वनडे मैच में तहस-नहस कर दिया। इस युवा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने प्रोटियाज बल्लेबाजों के होश उड़ाते हुए 10 ओवर में केवल 37 रन खर्च कर 5 विकेट झटके। साथ ही उन्हें युवा तेज गेंदबाज आवेश खान का भी बेहतरीन साथ मिला और दोनों ने मिलकर दक्षिण अफ्रीका की पारी को 34वें ओवर में 116 रन पर समेट दिया।

अर्शदीप की गेंदबाजी से शॉन पोलाक हुए प्रभावित

पंजाब के अर्शदीप सिंह ने अपने करियर का पहला पंजा खोलते हुए भारत को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। जिन्होंने इस मैच से पहले 3 वनडे मैच खेले थे, लेकिन वो एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके थे। इस मैच में एक ही झटके में 5 विकेट लेकर अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाया। इस 24 वर्षीय युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका के पूर्व महान तेज गेंदबाज रहे शॉन पोलाक काफी प्रभावित हुए हैं। उन्होंने इस गेंदबाजी को देखने के बाद अर्शदीप सिंह की जमकर तारीफ की।

शॉन पोलाक ने अर्शदीप सिंह को बताया मानसिक रूप से मजबूत गेंदबाज

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व महान तेज गेंदबाज शॉन पोलाक ने इंडिया टूडे के अनुसार एक बयान में कहा कि, ''मुझे लगता है यह बेहतरीन परफॉर्मेंस थी। मुझे याद कि वे अपने पिछले टी20 मुकाबले में खुलकर नहीं गेंदबाजी कर पाए थे। वे मानसिक रूप से काफी मजबूत हैं। जब मौका मिलने पर विकेट लेना होता है तो साहसिक नजरिया चाहिए होता है। इसी वजह से काफी बेहतर हैं।''

भारत के लिए अर्शदीप सिंह को नहीं मिला वनडे में ज्यादा मौका

मध्यप्रदेश में जन्में पंजाब के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को साल 2022 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू का मौका मिला, जिसके बाद से वो लगातार टी20 इंटरनेशनल मैच खेलते रहे, लेकिन वनडे में ज्यादा मौके नहीं मिल सके हैं। वो अब तक 4 वनडे मैच ही खेल सके हैं, जिसमें उनके नाम 5 विकेट दर्ज हैं, तो वहीं टी20 इंटरनेशनल में इस गेंदबाज ने 42 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 59 विकेट अपने नाम किए हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story