×

IND vs AFG: विराट कोहली की ताबड़तोड़ पारी से डरा ये इंडियन, कहा- जरूरत से ज्यादा तेज ना बनाए रन

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के दूसरे मैच में विराट कोहली ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए केवल 16 गेंद में 29 रन बना डाले।

Kalpesh Kalal
Published on: 15 Jan 2024 10:36 AM GMT
Virat Kohli
X

IND vs AFG (Source_Social Media)

IND vs AFG: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने मकर संक्रांति यानी 14 जनवरी को करीब 14 महीनों के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है। किंग कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ कमबैक मैच में ही गेंदबाजों पर बुरी तरह से बरसे और एक अलग और नए अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नजर आए। किंग कोहली ने इस मैच में आते ही तूफानी तेवर दिखाएं और तेजी के साथ बल्लेबाजी करते हुए केवल 16 गेंद में 29 रन की पारी खेल डाली।

अफगानिस्तान के खिलाफ विराट कोहली का दिखा नया अंदाज

किंग कोहली ने कमबैक मैच में अपनी शैली से हटकर बल्लेबाजी की और आते ही अफगान गेंदबाजों पर टूट पड़े। उन्होंने इस मैच में नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हुए केवल 16 गेंद में 5 चौकों की मदद से 29 रन बनाने में सफल रहे। उन्होंने जिस अंदाज में शुरुआत की, उसी शैली में खेलते हुए अपना विकेट भी गंवा दिया। विराट कोहली को आज से पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में इस स्टाइल में अपनी पारी की शुरुआत करते हुए पहले कभी नहीं देखा है।

तेज तर्रार शुरुआत कर हर किसी को किया हैरान

टी20 फॉर्मेट हो या वनडे विराट कोहली शुरुआत में काफी संभलकर खेलते हैं और मैच की परिस्थितियों के अनुसार अपनी बैटिंग को धार देते हैं। लेकिन यहां मामला बिल्कुल उलट था, यहां विराट कोहली ने बहुत ही आक्रमक तरीके से शुरुआत की। उन्हें ऐसा करते हुए देख फैंस खुश हो गए। अक्सर ही अपनी स्ट्राइक रेट के लिए आलोचकों के निशानें पर आने वाले कोहली का ये अंदाज देखना काफी अच्छा लग रहा है, लेकिन वहीं भारत के एक पूर्व क्रिकेटर को कोहली का इस तरह से बल्लेबाजी करना पसंद नहीं आया।

आकाश चोपड़ा कोहली की बैटिंग शैली को देखकर डरें

विराट कोहली की इस बल्लेबाजी से कहीं ना कहीं फैंस को इसी साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए आशाएं जगी हैं, लेकिन पूर्व क्रिकेटर और क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा कोहली की ये बैटिंग देखकर डर गए हैं। आकाश चोपड़ा का मानना है कि कोहली को जरूरत से ज्यादा तेज बल्लेबाजी नहीं करनी चाहिए। क्योंकि इससे वो अपनी निरंतरता को खो सकते हैं, जिससे टीम इंडिया को नुकसान हो सकता है।

विराट कोहली ना दिखाएं ज्यादा जल्दी, इससे खो सकते हैं अपनी निरंतरता- आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि, "मुझे लगता है कि विराट कोहली वर्तमान में अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में है। टी20 इंटरनेशनल में वह 4000 से ज्यादा रन बना चुके हैं और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 140 के करीब रहा है। तो यह बहुत अच्छा होगा कि वह इसी स्ट्राइक रेट के ईर्द-गिर्द बल्लेबाजी करे। अगर वह इससे ज्यादा की कोशिश करेंगे तो वह निरंतरता खो देंगे। और अगर वह अपनी निरंतरता खो देते हैं तो एक भारतीय क्रिकेट फैन होने के नाते मुझे निराशा होगी।"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story