T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में मिली हार के करीब 2 महीनें बाद इस स्टार खिलाड़ी का छलका दर्द, कहा- नहीं भूला पा रहा वो पल

T20 World Cup 2024: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए फाइनल मैच में भारत ने प्रोटियाज टीम को 7 रन से हराकर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था।

Kalpesh Kalal
Published on: 24 Aug 2024 2:55 AM GMT
Tristan Stubbs
X

T20 World Cup 2024 (Source_Social Media)

T20 World Cup 2024: कैरेबियाई सरजमीं पर खेले गए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका की टीम इतिहास रचने के करीब पहुंच चुकी थी। चोकर्स के ठप्पे से परेशान प्रोटियाज टीम अपने पल लगे इस कलंक को मिटाने के बहुत ही करीब थी, लेकिन किनारे पर जाकर ये टीम एक बार फिर से फिसल गई और आईसीसी का खिताब उनके हाथों में आते-आते रह गया। जिसका दर्द इस टीम के खिलाड़ी अब तक नहीं भुला पाए हैं।

दक्षिण अफ्रीका की हार से टूट गए उनके खिलाड़ी

जी हां... टी20 वर्ल्ड कप 2024 में दक्षिण अफ्रीका की टीम को भारत के हाथों फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका एक वक्त तो इस मैच में जीत के बिल्कुल करीब थी, जहां से उनकी हार की किसी ने कल्पना तक नहीं की थी, लेकिन आखिरी पलों में प्रोटियाज टीम लड़खड़ा गई और फाइनल मैच को 7 रन से गंवाकर एक बार फिर से खिताब से वंचित रह गए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी इसके बाद बुरी तरह से निराश और दर्द में हैं, जिस दर्द को अब तक उनकी टीम का एक स्टार खिलाड़ी अहसास कर रहा है।

ट्रिस्टन स्टब्स अब तक नहीं भुला सके हैं फाइनल की वो हार

दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स वर्ल्ड कप में मिली हार के करीब 2 महीनें बाद भी परेशान हैं, और उन्होंने इस हार के दम को याद किया। ट्रिस्टन स्टब्स वो खिलाड़ी थे, जिन्होंने फाइनल मैच में 21 गेंद में 31 रन की पारी खेली थी, और वो जिस वक्त क्रीज पर मौजूद थे उस वक्त मैच पूरी तरह से दक्षिण अफ्रीका की मुठ्ठी में था। ऐसे में स्टब्स को इस हार का बहुत ही ज्यादा दर्द हो रहा है। स्टब्स ने हार पर बड़ी बात कही और बताया कि वो अब तक इस हार को भुला नहीं सके हैं।

स्टब्स ने कहा, भुलाने की खूब कोशिश की, फिर भी नहीं भूला पा रहा हार

दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स ने इंडिया टूडे को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि, “टी20 वर्ल्ड कप फाइनल का रिजल्ट ऐसा आया था, जिसे हम देखना नहीं चाहते थे। मैंने उस मैच को भूलाने की कोशिश की है, लेकिन यह आसान नहीं है। हाल में ही एक शख्स ने मुझसे फाइनल मैच को लेकर बात की और मैंने उसे कहा कि अगर आप को बुरा लग रहा है तो आप को बताने की जरूरत नहीं है। हम भी उस मैच को याद नहीं रखना चाहते हैं।“

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story