भारतीय मूल का ये स्टार खिलाड़ी लड़ रहा है जिंदगी की जंग, गुड़गांव के अस्पताल में ICU में भर्ती

37 साल का ये क्रिकेटर हरियाणा से गुड़गांव के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती है, जहां वो ICU पर है।

Kalpesh Kalal
Published on: 5 Sep 2024 6:28 AM GMT
Simranjit Singh
X

Simranjit Singh (Source_Social Media)

Simarjit Singh: क्रिकेट गलियारों में एक तरफ तो फिर से क्रिकेटर्स एक्टिव होने लगे हैं, जहां इन दिनों कईं टी20 लीग के साथ ही अलग-अलग टूर्नामेंट्स खेले जा रहे हैं। तो इसी बीच एक भारतीय मूल का क्रिकेटर जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहा है। जहां इस भारतीय मूल के क्रिकेटर का इलाज हरियाणा के गुड़गांव के फेमस हॉस्पिटल मेंदाता में चल रहा है। और सबसे दुख की बात ये है कि इस क्रिकेटर को हॉस्पिटल में आईसीयू पर रखा गया है।

आयरलैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी सिमी सिंह अस्पताल में हैं भर्ती

जी हां... क्रिकेट फैंस के लिए ये दुख की खबर है, जहां भारतीय मूल के आयरिश क्रिकेटर सिमरनजीत सिंह इस वक्त जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। 37 साल के आयरलैंड क्रिकेट टीम के इस खिलाड़ी को आयरलैंड में रहने के दौरान ही अजीब सा बुखार आ गया और उन्हें वहां पर डॉक्टर को दिखाया गया, लेकिन जब डॉक्टर्स को बीमारी का पता नहीं चल सका तो सिमी सिंह को भारत ले आया गया और गुड़गांव के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। सिमी सिंह आयरलैंड के एक बढ़िया ऑलराउंडर खिलाड़ी रहे हैं।

सिमी सिंह की बीमारी को लेकर उनके ससुर ने दी जानकारी

सिमरनजीत सिंह के ससुर ने टाइम्स ऑफ इंडिया के हवाले से कहा कि, जब सिमी 5-6 महीने पहले डबलिन में थे तो उनको एक अजीब तरह का बुखार आया। ये बुखार आता-जाता रहता था। जब उन्होंने आयरलैंड में ही अपनी जांच कराई थी तो बीमारी से जुड़ा ज्यादा कुछ परिणाम निकलकर सामने नहीं आया था। जिसके चलते वहां के डॉक्टरों ने उनकी दवाई भी शुरू नहीं की थी। जिसके बाद इलाज में देरी होने के चलते सिमी की हालत बिगड़ती चली गई। जिसके बाद उनका बेहतर इलाज करवाने के लिए हमने भारत आने का फैसला किया।

ऐसा रहा है सिमी सिंह का इंटरनेशनल करियर

सिमरजीत सिंह यानी सिमी सिंह के करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2017 में आयरलैंड क्रिकेट टीम के लिए अपना डेब्यू किया। जिसके बाद उन्होंने इस टीम के लिए करीब 2022 तक खेलते रहे। उन्होंने इस दौरान अपने इंटरनेशनल करियर में 35 वनडे मैच खेले। जिसमें उन्होंने 39 विकेट हासिल किए तो वहीं बल्लेबाजी में 22 की औसत से 593 रन बनाए। इस दौरान एक शतक भी शामिल है। सिमी सिंह ने टी20 इंटरनेशनल करियर में 53 मैच खेले और 44 विकेट झटके। उन्होंने बल्लेबाजी में 57 के हाईएस्ट स्कोर के साथ 296 रन भी बनाए।

2005 में सिमरजीत सिंह भारत छोड़ चले गए पंजाब

सिमी सिंह भारतीय मूल के हैं, वो पंजाब के मोहाली के रहने वाले हैं। सिमरनजीत सिंह ने पंजाब के लिए ही क्रिकेट की शुरुआत की और वो अंडर-14 और अंडर-17 क्रिकेट पंजाब के लिए ही खेले, लेकिन उन्हें पंजाब की टीम में अंडर-19 में मौका नहीं मिल सका और वो 2005 में क्रिकेट छोड़कर होटल मैनेजमेंट करने के लिए आयरलैंड चले गए। यहां पर उन्होंने क्रिकेट खेलना जारी रखा और 2006 में आयरलैंड के मालाहाइड क्रिकेट क्लब में शामिल हुए।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story