भारत-बांग्लादेश के बीच होने वाले टेस्ट मैच में होंगे सुरक्षा के कड़े इंतजाम, ये है वजह

एडीजी ने बताया कि अयोध्या विवाद के संभावित फैसले को देखते हुए पुलिस की सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर बनी हुई है।उन्होंने चेताया कि सोशल मीडिया के जरिये सांप्रदायिक फिजा खराब करने वाली चीजें फैलाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कदम उठाये जायेंगे।

Published by Aditya Mishra Published: November 1, 2019 | 4:44 pm
Modified: November 1, 2019 | 4:46 pm

इंदौर :  इंदौर में खेले जाने वाले भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच में कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। चूंकि अगले महीने अयोध्या भूमि विवाद मामले पर सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुना सकती है, इसलिए पुलिस विभाग 14 नवंबर से शहर में खेले जाने वाले इस टेस्ट मैच के लिए पर्याप्त सुरक्षा उपाय करने की तैयारी में जुट गई है।

इंदौर रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) वरुण कपूर पत्रकारों को बताया, “अयोध्या विवाद में शीर्ष न्यायालय का फैसला आने की संभावना के कारण यहां भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच का आयोजन संवेदनशील समय पर होगा।

इसके बावजूद हम इस मुकाबले के लिये पर्याप्त पुलिस बल जुटाते हुए सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था करेंगे।”

ये भी पढ़ें…ढाकाः बांग्लादेशी क्रिकेटरों ने खत्म की हड़ताल

उन्होंने बताया कि अयोध्या विवाद के संभावित फैसले के मद्देनजर इंदौर रेंज के आठ जिलों में तैनात किये जाने वाले पुलिस बल की आवश्यकता को लेकर समीक्षा की जा रही है। यह रेंज कानून-व्यवस्था के लिहाज से सूबे के सबसे संवेदनशील इलाकों में गिनी जाती है।

कपूर ने कहा, “हमें पूरा विश्वास है कि अयोध्या विवाद के संभावित फैसले से पहले हमें अपनी आवश्यकताओं के मुताबिक पुलिस मुख्यालय से पर्याप्त बल मिल जायेगा।”

एडीजी ने बताया कि अयोध्या विवाद के संभावित फैसले को देखते हुए पुलिस की सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर बनी हुई है। उन्होंने चेताया कि सोशल मीडिया के जरिये सांप्रदायिक फिजा खराब करने वाली चीजें फैलाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कदम उठाये जायेंगे।

ये भी पढ़ें…क्रिकेटर मनीष पांडे इस खूबसूरत एक्ट्रेस से करेंगे शादी

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App