×

Tokyo Olympics 2020: पदक विजेताओं को BCCI देगी करोड़ों रुपये, नीरज चोपड़ा को हरियाणा सरकार देगी 6 करोड़

Tokyo Olympics 2020: बीसीसीआई ने भी टोक्यो ओलंपिक में जीतने वाले खिलाड़ियों के लिए इनाम की घोषणा की है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 7 Aug 2021 4:00 PM GMT (Updated on: 7 Aug 2021 5:43 PM GMT)
Tokyo Olympics 2020: पदक विजेताओं को BCCI देगी करोड़ों रुपये, नीरज चोपड़ा को हरियाणा सरकार देगी 6 करोड़
X

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। भारत ने इस बार ओलंपिक में कुल सात मेडल जीते हैं और इस बार भारत ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।

भारत के सात मेडल में एक गोल्ड भी शामिल है। भारतीय वेटलिफ्टर मीराबाई चानू सिल्वर मेडल, मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन कांस्य पदक, पीवी सिंधु ने कांस्य पदक, रवि कुमार दहिया ने सिल्वर मेडल, भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने कांस्य पदक, पहलवान बजंरग पुनिया ने कांस्य और नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीता है।


टोक्यो ओलंपिक में जीत के भारतीय खिलाड़ियों पर इनाम की बौछार हो रही है। अब बीसीसीआई ने भी टोक्यो ओलंपिक में जीतने वाले खिलाड़ियों के लिए इनाम की घोषणा की है। बीसीसीआई ने ओलंपिक में मेडल जीतेन वालों के लिये नकद पुरस्कार की घोषणा की है। बीसीसीआई की तरफ से नीरज चोपड़ा को एक करोड़ का इनाम दिया जाएगा। ट्रैक एवं फील्ड में नीरज पदक जीतने वाले देश के पहले एथलीट हैं।
बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि बीसीसीआई की तरफ से गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा को इनाम के तौर पर एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे। तो वहीं सिल्वर मेडल जीतने वाले दोनों खिलाड़ियों मीराबाई चानू और रवि कुमार दहिया को पचास-पचास लाख रुपये इनाम दिया जाएगा।
जय शाह के मुताबिक, कांस्य पदक जीतने वाली पीवी सिंधु, लवलीना बोरगोहैन और बजरंग पुनिया को इनाम में पच्चीस-पच्चीस लाख रुपये दिए जाएंगे। इसके साथ ही कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम को बीसीसीआई ने एक करोड़ 25 लाख रुपए देने का एलान किया है।


तो वहीं हरियाणा सरकार ने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाले नीरज चोपड़ा को बड़ा इनाम देने का एलान किया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ओलंपिक में जीत हासिल करने वाले नीरज चोपड़ा को 6 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है।

गोल्ड मेडलिस्ट नीरज को एक लाख देगा गोरखपुर नगर निगम

नगर निगम बोर्ड बैठक में शनिवार को सहमति बनी कि भाला फेंकने की प्रतियोगिता में ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाले नीरज चोपड़ा को एक लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। यह पुरस्कार महापौर, पार्षद और अधिकारी आपस में सहयोग कर देंगे।






Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story